S M L

Afghanistan vs Bangladesh, 2nd T20: फिर चला राशिद खान की फिरकी का जादू

तीन टी20 मैचों की सीरीज में दूसरे मुकाबले में में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को दी 6 विकेट से मात

Updated On: Jun 06, 2018 09:30 AM IST

FP Staff

0
Afghanistan vs Bangladesh, 2nd T20: फिर चला राशिद खान की फिरकी का जादू

हाल ही में खेली गई आईपीएल में जोरदार खेल दिखान वाले अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान का जलवा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी बरकरार है. राशिद के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने दीसरे टी20 मुकबले में बांग्लादेश को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है.

आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष गेंदबाज राशिद ने चार ओवर में महज 12 रन देकर चार विकेट चटकाए, मोहम्मद नबी को भी दो सफलता मिलीं वहीं बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ही कुछ संघर्ष कर सके जिन्होंने 48 गेंद में पांच चौके की मदद से 43 रन बनाए. आखिरी के ओवरों में अबु हैदर ने तेजी से 21 (नाबाद) रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक आठ विकट पर 134 रन तक पहुंचाया.

बांग्लादेश ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैच के दूसरे ओवर में ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जदरान (42 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास (01) को राशिद खान के हाथों कैच करा दिया.

तमीम इकबाल ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से शब्बीर रहमान (13) और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान (22) ज्यादा योगदान नहीं दे सके. दोनों बल्लेबाजों का विकेट नबी (19 रन पर दो विकेट) को मिला.

राशिद खान ने पहले कप्तान शाकिब अल हसन (03) और फिर लगातार दो गेंदों पर तमीम और मोस्सादेक हुसैन (00) का विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. वह हैट्रिक लेने से चूक गए. राशिद ने अपने अगले ओवर में सौम्य सरकार (03) को भी चलता किया.

जवाब में समीउल्ला शेनवारी  के 49 रन और मोहम्मद नबी के नाबाद 31 रन की बदौलत अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में ही जीत हासिल कर ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi