S M L

अफगानिस्तान-बांग्लादेश, पहला टी20: राशिद की चमक के सामने फीका पड़ गया बांग्लादेश

तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश पर 45 रन से जीत दर्ज की

FP Staff Updated On: Jun 04, 2018 09:10 AM IST

0
अफगानिस्तान-बांग्लादेश, पहला टी20: राशिद की चमक के सामने फीका पड़ गया बांग्लादेश

अफगानिस्तान के गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के आगे यहां बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने 45 रन से जीत दर्ज की.

अफगानिस्तान ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की 40 रन की पारी के बाद अंत में सैमीउल्लाह शेनवारी (18 गेंद में 36 रन) और शफीकुल्लाह (आठ गेंद में 24 रन) के उपयोगी योगदान से आठ विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बहुत खराब रही. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को स्पिनर मुजीब उर रहमान ने पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन वापस भेजा. लिटोन दास (30) और महमूदुल्लाह (29) के अलावा कोई अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाजी अफगानिस्तान के गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर पाया और पूरी टीम 19 ओवर में 122 रन पर ऑल आउट हो गई.

आईपीएल में बेहद चर्चित रहे स्पिनर राशिद खान ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए तीन ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट लिए. देहरादून में आयोजित इस मैच से राज्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आगाज हुआ, जिसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे. 25,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में काफी बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे.

अच्छी शुरुआत के बावजूद 122 रन पर ऑलआउट हुई बांग्लादेश

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. शहजाद (37 गेंद में पांचा चौके) और उस्मान गनी (26 रन) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी निभाकर टीम के लिए अच्छे स्कोर की नींव रखी. गनी की दो चौके और एक छक्के जड़ित 24 गेंद की पारी का अंत रूबेल हुसैन ने किया.

शहजाद 12वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में बैकवर्ड प्वाइंट पर महमूदुल्लाह को सीधा कैच देकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, ओवर की पहली गेंद पर शाकिब ने उनका रिटर्न कैच छोड़ दिया था. महमूदुल्लाह ने 14वें ओवर में नजीबुल्लाह जदरान और मोहम्मद नबी के रूप में दो विकेट झटके. शेनवारी ने 18 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 36 रन और शफिकुल्लाह ने महज आठ गेंद में तीन गगनचुंबी छक्कों और एक चौके की मदद से 24 रन का अहम योगदान किया. कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अंतिम ओवर में रन आउट होने से पहले 25 रन बनाए.

अबुल हसन ने तीन ओवर में 40 रन देकर दो जबकि महमूदुल्लाह ने एक ओवर में एक रन देकर दो विकेट झटके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi