S M L

भारतीय क्रिकेटर दूर हैं तो क्या... वेंकटेश प्रसाद बने अफगानिस्तान की लीग में कोच

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रही इस लीग में शाहिद आफरीदी, क्रिस गेल और ब्रैंडम मैक्कुलम जैसे खिलाड़ी भाग लेंगे

Updated On: Oct 03, 2018 09:29 PM IST

FP Staff

0
भारतीय क्रिकेटर दूर हैं तो क्या... वेंकटेश प्रसाद बने अफगानिस्तान की लीग में कोच

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट का दर्ज हासिल करने वाली टीम अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम एशिया कप में भी चर्चा में रही. अफगानिस्तान की टीम फाइनल में तो नहीं पहुंच सकी लेकिन उसके खिलाड़ियों ने हर किसी का दिल जीत लिया.

अब एक बार फिर अफगानिस्तान के खिलाड़ी एक्शन में आने वाले है और उसकी वजह है अफगानिस्तान प्रीमियर लीग. यूएई में होने वाली इस लीग में बीरतीय खिलाड़ी भले ही नहीं खेलें लेकिन भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटश प्रसाद इसके साथ जुड़ गए हैं.

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहे वेंकटेश प्रसाद  5 अक्टूबर से शुरू होने वाली अफगानिस्तान प्रीयमियर लीग में   नांगरहर फ्रेंचाइजी के  को चीफ कोच होंगे. इस लीग में पांच फ्रेचाइजी टीमें नांगरहर लियोपार्ड्स, काबुल जवानन, पाकतिया पैंथर्स, बाल्क लीजेंड्स और कंधार नाइट्स भाग लेंगी.

इस टूर्नार्मेंट का प्रसारण 'डीस्पोर्ट' पर किया जाएगा. नांगरहर टीम की अगुवाई वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल करेंगे, जबकि अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान काबुल जवानन के कप्तान होंगे.

पाकिस्तान ऑल राउंडर रहे शाहिद आफरीदी को पाकतिया पैंथर्स की कप्तानी सौंपी गई है. अफगान ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बाल्क लीजेंड्स के कप्तान बनाए गए हैं, जिसकी तरफ से क्रिस गेल भी खेलेंगे. ब्रैंडन मैकुलम कंधार नाइट्स की अगुवाई करेंगे.

इस लीग के साथ इतने नामी खिलाड़ियों क जुडडना इस बात का संकेत है कि अफगानिस्तान क्रिकेट को अब पहचान मिलनी शुरू हो चुकी है.

हालांकि भारतीय खिलाड़ी इससे दूर हैं क्योंकि बीसीसीआई के करार के मुताबिक उन्हें आईपीएल के अलावा  किसी और लीग में खेलने की इजाजत नहीं है.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi