S M L

टीम इंडिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के बाद पांच साल तक नहीं मिलेगा अफगानिस्तान को यह मौका

टीम इंडिया के अगले पांच साल तक के फ्यूचर टूर प्रोग्राम में अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं सीरीज खेलने का प्रस्ताव

Updated On: Apr 26, 2018 02:29 PM IST

FP Staff

0
टीम इंडिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के बाद पांच साल तक नहीं मिलेगा अफगानिस्तान को यह मौका

पिछली ही साल टेस्ट क्रिकेट का दर्जा हासिल करने वाली अफगानिस्तान की टीम इस साल भारत के खिलाफ अपने टेस्ट इतिहास की शुरुआत करेगी. 14 जून से शुरू होने वाले इस टेस्ट के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट के इतिहास में एक नया पन्ना तो जोड़ देगा लेकिन उसके बाद उसे अगले पांच साल तक टीम इंडिया के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिलेगा.

आईसीसी की मीटिंग में 2019 से 2023 तक को भविष्य का कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है उसके मुताबिक अगले पांच साल में भारत और अफगानिस्तान के बीच कोई टेस्ट सीरीज प्रस्तावित नहीं है. हालांकि इस दौरान अफगानिस्तान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के खिलाफ तो खेलेगा लेकिन भारत के साथ उसकी कोई मुकाबला नहीं होगा.

दरअसल अफगानिस्तान की टीम टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल नहीं है लिहाजा उसे भारत के खिलफ अलग से सीरीज खेलने की जरूरत थी जो कि टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम के चलते मुमकिन नहीं हो सका है.

अगले पांच साल में अफगानिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मुकाबले खेलेगी.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफीक स्टॉनिकजइ ने कहा कि भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने सफर की शुरूआत करना यादगार होगा, लेकिन विराट कोहली के खिलाफ नहीं खेल पाने का अफसोस रहेगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट के वक्त सरे के लिये काउंटी क्रिकेट खेलने जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi