S M L

Afhghanistan vs Ireland : महज एक टेस्ट ही नहीं बल्कि वनडे और टी20 की सीरीज भी खेली जाएगी

अगले साल दोनों देशों के बीच खेली जाएगी एक टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज

Updated On: Dec 01, 2018 12:37 PM IST

FP Staff

0
Afhghanistan vs Ireland : महज एक टेस्ट ही नहीं बल्कि वनडे और टी20 की सीरीज भी खेली जाएगी

आईसीसी से टेस्ट टीम का दर्जा हासिल करने के बाद इसी साल अपने-अपने पहले टेस्ट मैच खेलने वाली अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें अगले साल अपना दूसरा टेस्ट (एक-दूसरे के खिलाफ) तो खेलेंगी ही साथ ही यह एक पूरी सीरीज होगी ठीक वैसी ही जैसी बाकी टेस्ट खेलने वाली टीमों के बीच होती है. यानी टेस्ट मैच के साथ साथ वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी.

अगले साल फरवरी मार्च में आयरलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी जिसमें एक टेस्ट मैतच के अलावा पांत वनडे और तीन टी20 मुकाबले भी खेले जाएंगे. सभी मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे. युद्ध की विभीषिका झेल रहे अफगानिस्तान का होम ग्राउंड भी भारत ही है.

आयरलैंड ने भी अफगानिस्तान की ही तरह इसी साल अपना टेस्ट डेब्यू किया है. अफगानिस्तान की टीम जहां भारत के खिलाफ कोई टक्कर देने में नाकाम रही थी वहीं आयरलैंड ने पाकिस्तान को अपने घरेलू दर्शकों के सामने कड़ी टक्कर दी थी.

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच टेस्ट मैच 17 मार्च, 2019 को शुरु होगा. संयोग से 17 मार्च वही तारीख है जब साल 2007 में आयरलैंड ने वर्ल्ड कप मुकाबले में पाकिस्तान को मात देकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi