S M L

अफगानिस्तान के भारत के साथ पहला टेस्ट खेलने फैसले से पाकिस्तान को लगी मिर्ची!

पीसीबी के पूर्व प्रमुख शहरयार खान का बयान- अफागिनस्तान को पहला टेस्ट पाकिस्तान के साथ खेलना चाहिए

Updated On: Dec 18, 2017 06:06 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान के भारत के साथ पहला टेस्ट खेलने फैसले से पाकिस्तान को लगी मिर्ची!

अफगानिस्तान की टीम के इंटरनेशनल टेस्ट करियर का आगाज भारत के साथ होने की खबर को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है. पाकिस्तान क्रिक्ट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान ने एक बयान दिया हा जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान को यह खबर कितनी नागवार गुजरी है.

शहरयार खान ने PAKPASSION.NET के साथ बात करते हुए कहा है कि अफगानिस्तान को अपना पहले ट्स्ट पाकिस्तान के साथ खेलना चाहिए था लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राजनीतिक फैसला लिया. उनका कहना है अगर अफगानिस्तान हमारे साथ पहला टेस्ट खेलता तो यह ऐतिहासिक मुकाबला होता लेकिन राजनीतिक कारणों से ऐसा नहीं हो सका.

कुछ वक्त पहले काबुल में हुए एक आतंकवादी हमले के बाद अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबधों को रद्द कर दिया है. अब अफगानिस्तान का क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में स्कूली बच्चों की टीम भी नहीं भेजता है. दोनों देशों के बीच होम एंड अवे के आधार पर सीरीज भी होनी थी लेकिन अब वह भी अधर में है.

शहरयार खान को इस बात का मलाल है कि अफगानिस्तान में क्रिकेट का खेल पाकिस्तान के रास्ते से ही पहुंचा लेकिन अब अफगानिस्तान अपना पहला टेस्ट भारत के साथ खेलने जा रहा है.

अफगानिस्तान को आयरलैंड के साथ इसी साल टेस्ट टीम का दर्जा दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi