S M L

अफगानिस्तान शुरू करेगा टी20 लीग, क्या भारतीय क्रिकेटर खेलेंगे!

इसी साल पांच से 24 अक्टूबर के बीच शारजाह में होगा अफगानिस्तान की टी20 लीग का आयोजन

Updated On: Apr 28, 2018 02:09 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान शुरू करेगा टी20 लीग, क्या भारतीय क्रिकेटर खेलेंगे!

अफगानिस्तान में क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन में पूरी दुनिया का ध्यान खींचा है. हाल ही में अफगानिस्तान को टेस्ट टीम का दर्जा हासिल हुआ है. ऐसे में अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी एक टी20 लीग शुरू करने की योजना बनाई है.

आईपीएल की तर्ज पर शुरू होन् वाली यह लीग यूएई के शहर शारजाह में इसी साल पांच से 24 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक करीब 40 विदेशी क्रिकेटरों ने इसमें हिस्सा लेनें में दिलचस्पी दिखाई है.

लेकिन अफगानिस्तान के लिए सबसे अहम सवाल यह है कि किया बीसीसीआई उसकी इस लीग में भारतीय क्रिकेटरों के हिस्सा लेने की इजाजत देगा? भारतीय बोर्ड की नीति है कि वह आईपीएल के अलावा भारतीय क्रिकेटरों को किसी भी विदेशी लीग में खेलने की मंजूरी नहीं देता है. अफगानिस्तान का मांग है कि बोर्ड उसकी लीग में ऐसे भारतीय क्रिकेटरों को खेलने की इजाजत दे जिनके साथ उसका करार नहीं है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफीकुल्लाह स्टेनिकजई ने कहा कि ‘अगर भारतीय खिलाड़ी हमारी लीग में खेलते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा. मैं बीसीसीआई से बात करूंगा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो अभी यह बहुत मुश्किल लग रहा है.’

बीसीसीआई के अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बेहद अच्छे संबंध हैं. अफगानिस्तान की टीम भारत में ही ट्रेनिंग करती है और अपना पहला टेस्ट मैच भी भारत के साथ ही 14 से बेंगलुरू में खेलेगी. इस सबसे बावजूद इस बात की उम्मीद कम है बोर्ड भारतीय ख्लाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग में भाग लेने से रोकने की अपनी रणनीति में बदलाव करे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi