S M L

भारत के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में असगर करेंगे अफगानिस्तान की कप्तानी, 16 सदस्यीय टीम का ऐलान

आईपीएल में खेलने वाले राशिद खान और मुजीब उल रहमान सहित टीम में पांच स्पिन गेंदबाजों को मिली जगह

FP Staff Updated On: May 29, 2018 05:28 PM IST

0
भारत के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में असगर करेंगे अफगानिस्तान की कप्तानी, 16 सदस्यीय टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने जा रही अफगानिस्तान ने अपने पहले टेस्ट मैच के लिए मंगलवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. असगर स्टैनिकजई अफगानिस्तान की कप्तानी करेंगे, जबकि टीम में पांच स्पिन गेंदबाजों मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उल रहमान, जाकिर खान और हमजा कोटक को जगह मिली है. भारत और अफगानिस्तान के बीच ये ऐतिहासिक टेस्ट 14 जून से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा.

मुजीब और राशिद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल कर आ रहे हैं. राशिद उपविजेता बनी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का अहम हिस्सा थे तो वहीं मुजीब को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेलने का मौका मिला था. जहीर भी दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स के साथ थे, लेकिन उंगली में चोट के कारण वह आईपीएल से बाहर हो गए थे. वह इसी साल अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में खेलने वाली अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे.

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज दौलत जादरान को घुटने की चोट के कारण टेस्ट से बाहर हो गए. अफगान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘ तेज गेंदबाज दौलत जादरान को भारत में ट्रेनिंग शिविर के दौरान घुटने में चोट लग गई. उन्हें डाक्टरों ने एक महीने के आराम की सलाह दी है. इसलिए वह बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज और भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.’

असगर स्टैनिकजई टेस्ट से पहले बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी टीम की कमान संभालेंगे. अफगानिस्तान ने टी-20 के लिए युवा टीम का चयन किया है. टीम में अंडर-19 टीम के सदस्य दारविश रसूली को पहली बार चुना गया है. वहीं घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले नजीब ताराकई को 15 महीने बाद टीम में बुलाया गया है.

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम- असगर स्टैनिकजई (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी,  इशानुउल्लाह जन्नत, रहमत शाह, नासिर जमाल, हशमतउल्लाह शाहिदी, अफसर जाजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जाकिर खान, हमजा कोटक, सैयद अहमद शेरजाद, यामिन अहमदजई, वफादार मोहनद और मुजीब उल रहमान.

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम- असगर स्टैनिकजई (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, नजीबुल्लाह ताराकई, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शिनवारी, शफीकउल्लाह शफक, दारविश रसूली, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नाइब, करीम जन्नत, राशिद खान, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उल रहमान, शपूर जादरान, आफताब आलम.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi