S M L

महान डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने

फर्स्टक्लास क्रिकेट में ब्रैडमैन के 99.94 के औसत से भी ज्यादा है 18 साल के इस बल्लेबाज का औसत

Updated On: Jan 10, 2018 05:34 PM IST

FP Staff

0
महान डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने

क्रिकेट की दुनिया में अगर किसी बल्ल्लेबाज को सबसे महान माना जाता है को वह हैं ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन. ब्रैडमैन की महानता के कई रिकॉर्ड्स में से एक रिकॉर्ड उनके बैटिंग औसत का है. ब्रैडमैन के नाम टेस्ट क्रिकेट में करीब 100 रन प्रति पारी यानी 99.94 की औसत से रन दर्ज हैं. दुनिया का कोई भी बल्लेबाज इस औसत के करीब पहुंचने का बस ख्वाब ही देख पाया है, लेकिन अफगानिस्तान के एक युवा बल्लेबाज ने ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है.

 

18 साल के अफगान बल्लेबाज बहीर शाह ने अब ब्रैडमैन को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में औसत के मामले में दूसरे नंबर पर धकेल दिया है. बहीर इस वक्त अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने के लिए अपनी टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं. बहीर अब तक सात फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 121.77 की औसत से 1096 रन बना चुके हैं जिसमें एक तिहरा शतक भी शामिल है.

Congrats to #SpeenGhar 's Baheer Mahboob, The #TopBatsman of #AbdaliFct2017.

जाहिर है अभी युवा बहीर खान के करियर की शुरुआत है. उनकी बल्लेबाजी की असल प्रतिभा का पता तो कुछ साल बाद ही चलेगा, लेकिन बात अगर आंकड़ों की ही की जाए तो उस लिहाज से तो उन्होंने ब्रैडमैन को पीछे छोड़ ही दिया है.

पिछले ही साल अफगानिस्तान को टेस्ट टीम का दर्जा भी हासिल हुआ है. ऐसे में उम्मीद है कि बहीर को इंटरनेशन स्तर पर भी अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi