S M L

Video : आदिल रशीद की वो जादुई गेंद, जिसने उड़ाईं केएल राहुल की गिल्लियां

आदिल रशीद की इस गेंद की तुलना शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से हो रही है

Updated On: Sep 12, 2018 03:26 PM IST

FP Staff

0
Video : आदिल रशीद की वो जादुई गेंद, जिसने उड़ाईं केएल राहुल की गिल्लियां

ओवल मैदान पर पांचवें टेस्ट मैच की चौथी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल और ऋषभ पंत मैदान पर डटे हुए थे. दोनों के बीच 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी थी और लग रहा था कि ये दोनों कोई चमत्कार कर सकते हैं. इसी समय इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आदिल रशीद को अटैक पर लगाया. लेग स्पिनर आदिल रशीद ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसने भारत के पक्ष में जा रहे मैच को पूरी तरह से मोड़ कर रख दिया.

आदिल रशीद की ये गेंद काफी ज्यादा स्पिन हुई. रशीद ने लेग स्टंप से काफी बाहर गेंद फेंकी और केएल राहुल का ऑफ स्टंप उड़ गया. वो बोल्ड हो गए. रशीद की इस गेंद को देख के एल राहुल हक्के-बक्के रह गए और उन्हें 149 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा. रशीद की इस गेंद की तुलना शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से हो रही है. शेन वॉर्न ने 4 जून, 1993 को इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गेटिंग को इसी तरह की गेंद पर बोल्ड किया था.

केएल राहुल का ये विकेट भारत की दूसरी पारी के लिए निर्णायक साबित हुआ. इसके बाद ऋषभ पंत भी पवेलियन लौट गए. पुछल्ले बल्लेबाजों से कोई खास उम्मीद थी नहीं, नतीजा ये हुआ कि इंग्लैंड ने भारत को ओवल टेस्ट में 118 रनों से हरा कर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi