S M L

IPL 2018: दिल्ली डेयर डेविल्स के बिकने से भी हुआ बीसीसीआई को करोड़ों का फायदा

आईपीएल में दिल्ली की टीम ने अपना 50 फीसदी हिस्सा 550 करोड़ रुपए में बेच दिया है

FP Staff Updated On: Mar 20, 2018 01:06 PM IST

0
IPL 2018: दिल्ली डेयर डेविल्स के बिकने से भी हुआ बीसीसीआई को करोड़ों का फायदा

आईपीएल का  बिजनेस मॉल बीसीसीआई के लिए किस कदम नोट छापने की मशीन है इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकती है कि अगर कोई टीम अपना हिस्सा बेचती है तो उसमें से भी एक निश्चित रकम बीसीसीआई के पास जाती है.

हाल ही में दिल्ली डेयर डेविल्स की फ्रेंचाइजी ओनर य़ानी जीएमआर ने जेएसजेब्ल्यू को 50 फीसदी हिस्सा बेच दिया दिया. दिल्ली की टीम की आधा हिस्सा 550 करोड़ रुपए में बिका. अब बीसीसीआई  को इसमें से 27 करोड़ रुपए की रकम हासिल होगी.

इसकी वजह यह है बोर्ड के आईपीएल फ्रेंचाइजीज के साथ करार के मुताबिक अगर को फ्रेंचाइजी अपना शेयर बेचती है तो उसके नेट व वेल्यू का 5 फीसदी हिस्सा बीसीसीआई के खाते में जाता है.

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक दिल्ली की टीम की इस बिक्री को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के मंजूरी जरूरी थी जो मुंबई में हुई इसकी पिछली मीटिंग में सैद्धांतिक  रूप से हासिल हो गई.

दिल्ली की टीम के बिकने के बावजूद तुरंत ही इसके टॉप मैनेजमेंट में कोई बदलाव नहीं होगा. किरन कुमार ग्रंथी टीम के चेयरमेन के तौर पर इस साल काम करते रहेंगे. अगले साल जिंदल ग्रुप की संगीता जिंदल इसकी चेयरमेन बनेंगी और 2021 में फिर से ग्रंथी चेयरमेन बन जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi