Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

एडम वोजस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

श्रीलंका के खिलाफ प्राइम मिनिस्टर इलेवन के कप्तान होंगे वोजस

FP Staff Updated On: Feb 14, 2017 02:21 PM IST

0
एडम वोजस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एडम वोजस ने अंदेशा जताया था कि शायद अब उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है और हुआ भी यही. वोजस ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.

वोजस को श्रीलंका के खिलाफ प्राइम मिनिस्टर इलेवन का कप्तान बनाया गया है. वोजस ने कहा कि किसी इंटरनेशनल टीम के खिलाफ ये मेरा आखिरी मैच होगा.

वोजस ने कहा कि मैं इस मैच को लेकर काफी उत्सुक हूं. ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ पिछले कुछ साल बेहद शानदार और यादगार रहे. मैंने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ बिताया हर एक पल एन्जॉय किया है.

37 साल के वोजस ने घरेलू मैच में सिर पर गेंद लगने के बाद से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ फेल होने के बाद उन्हे टीम से बाहर कर दिया गया था.

वोजस ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत साल 2015 में 35 साल की उम्र में की. सबसे ज्यादा उम्र में अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाने का रिकॉर्ड वोजस के नाम ही है.

साल 2015-16 में एशेज सीरीज में फेल होने के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में शानदार शतक लगाया. इसके बाद उन्होंने होबार्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 269 रन की पारी खेली. उसके बाद उन्होंने वेलिंगटन में भी दोहरा शतक लगाया.

न्यूजीलैंड दौरे के बाद 15 टेस्ट में उनकी टेस्ट औसत 95.50 की थी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में फेल होने के बाद उनकी औसत 61.87 रह गई. 20 टेस्ट मैच के बाद वोजस की औसत डॉन ब्रेडमैन के बाद सबसे अच्छी है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi