S M L

विराट कोहली नहीं, य‍ह है टीम इंडिया का सबसे फिट खिलाड़ी!

टेस्‍ट क्रिकेट में तीहरा शतक जड़ने वाले करुण भारत ने दूसरे खिलाड़ी हैं

Updated On: Oct 01, 2018 05:41 PM IST

FP Staff

0
विराट कोहली नहीं, य‍ह है टीम इंडिया का सबसे फिट खिलाड़ी!

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को फिटनेस के मामले से सबका आइडियल खिलाड़ी माना जाता है. अपनी फिटनेस को लेकर कोहली को थोड़ी सी भी लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं हैं. फिर चाहे वह डाइट में हो, या जिम में. हर जगह उनका रूटीन कड़ा ही रहता है. इसी कारण तो मैदान पर वह सबसे ज्‍यादा फुर्तीले नजर आते हैं और टीम का सबसे फिटनेस खिलाड़ी भी माना जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है. टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ी कप्‍तान कोहली नहीं, बल्कि कोई और है और य‍ह है करुण नायर. टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए तीसरा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी नायर को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया. क्रिकबज को दिए एक इंटरव्‍यू में करुण नायर ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि वह टीम के सबसे फिट खिलाड़ी है.

Chennai: India's Karun Nair celebrates after scoring 300 runs during the fourth day of the fifth cricket test match against England at MAC Stadium in Chennai on Monday. PTI Photo by R Senthil Kumar(PTI12_19_2016_000194B)

इंटरव्‍यू के अनुसार करुण ने पूछने पर बताया कि वह वह ट्रेनर शंकर बासु और बल्‍लेबाजी कोच कोच संजय बांगर के साथ काफी समय बिता रहे हैं. जाहिर सी बात है कि काफी नेट सेशन होता हैं. नायर ने कहा कि मैं खासतौर पर बासु सर के समय बिताता हूं और उनके अनुसार इस समय मैं टीम का सबसे फिट खिलाड़ी हूं. इस बात पर मुझे गर्व हैं और मैं अपनी फिटनेस को और अधिक सुधारना चाहता हूं. वैसे टीम में सबसे फिट खिलाड़ी को बात करें तो कोहली ने अच्‍छी फिटनेस मनीष पांडे की भी है. टीम में जगह बनाने के लिए अनिवार्य यो यो टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा स्‍कोर पांडे के नाम हैं. पांडे ने इस टेस्‍ट में 19.2 का स्‍कोर किया है. हालांकि नायर का स्‍कोर अभी तक नहीं आया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi