S M L

इस वजह से मैकग्रा गिलक्रिस्‍ट को मानते हैं ऑस्‍ट्रेलिया का 'इमरान खान' बनने के लायक

इमरान खान पाकिस्‍तान के कप्‍तान बनने के काफी नजदीक पहुंच गए हैं

Updated On: Jul 27, 2018 06:07 PM IST

FP Staff

0
इस वजह से मैकग्रा गिलक्रिस्‍ट को मानते हैं ऑस्‍ट्रेलिया का 'इमरान खान' बनने के लायक

वैसे तो दुनिया के कई क्रिकेटर्स ने संन्‍यास ने बाद अपना पॉलिटिक्‍स में अपना हाथ आजमाया, जिनमें से अभी तक सबसे ज्‍यादा सफल क्रिकेटर रहे हैं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इमरान खान, जो अपने देश के वजीर ए आजम यानी प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. 26 साल अपने देश को विश्‍व विजेता बनाने के बाद इस पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और करीब पिछले 22 साल पहले नीचे से शुरुआत करते हुए वह आज पाकिस्‍तान की पॉलिटिक्‍स में शीर्ष क्रम तक पहुंचे. उनकी इस सफलता के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्‍लेन मैक्‍ग्रा ने मानना है कि ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट के पास ऑस्‍ट्रेलिया का इमरान बनने की पूरी क्षमता है. उनका मानना है कि गिलक्रिस्‍ट इमरान खान की ही तरह एक कुशल राजनीतिज्ञ है. इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) हाल के चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और इस पूर्व ऑलराउंडर का प्रधानमंत्री बनना लगभग तय है.

भारतीय बल्‍लेबाजों को एंडरसन की स्विंग और सीम पर होना होना हावी

Former Australian cricketer Glenn McGrath speaks during a press conference in Chennai on July 17, 2017. / AFP PHOTO / ARUN SANKAR

इसी मौके पर मैकग्रा ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज के बारे में कहा कि अगर विराट कोहली एंड कंपनी को इस सीरीज को जीतना है तो उनके बल्‍लेबाजों को जेम्स एंडरसन की स्विंग और सीम पर हावी होना होगा. मैकग्रा ने कि एंडरसन सबसे अहम खिलाड़ी होंगे. यह इस पर निर्भर करता है. भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनकी स्विंग और तेज गेंदबाजी का कैसे सामना करते हैं. उन्‍होंने कहा कि भारत ने इंग्लैंड में वास्तव में अच्छी शुरुआत की, बेशक यह वनडे और टी 20 में थी. बल्लेबाजी हमेशा उनका मजबूत पक्ष रहा है. अभी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की चोट के बारे में सुना. इसलिए यह उनकी गेंदबाजी लाइन अप को देखना दिलचस्प होगा कि कौन मुख्य जिम्मेदारी उठाता हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi