S M L

ACC Emerging Teams Asia Cup 2018: पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में भारत

नीतीश राणा और हिम्मत सिंह के अर्द्धशतकों की मदद भारत ने हासिल की सात विकट से जीत

Updated On: Dec 13, 2018 08:14 PM IST

Bhasha

0
ACC Emerging Teams Asia Cup 2018: पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में भारत

नितीश राणा और हिम्मत सिंह के नाबाद अर्धशतकों की मदद से भारत ने गुरूवार को यहां एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

भारत को 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरू में कुछ झटके लगे जिसके बाद दिल्ली के दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 126 रन जोड़े.  राणा ने 60 रन बनाने के लिये इतनी ही गेंदों का सामना किया जबकि हिम्मत ने 58 गेंद में 59 रन बनाये जिससे भारत ने यह लक्ष्य 27.3 ओवर में हासिल कर लिया.

हिम्मत ने अपनी पारी के दौरान पांच छक्के जमाए जिसमें से तीन उन्होंने मोहम्मद असगर के ओवर में लगातार तीन गेंदों पर जुटाये जबकि नितीश ने तीन गगनचुंबी जड़े.  भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उसे 44.4 ओवर में 172 रन पर समेट दिया.

कप्तान और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 67 रन बनाकर सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जबकि सौद शकील ने 62 रन का योगदान दिया. सलामी बल्लेबाज जीशान मलिक ने 17 रन बनाए.

लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय भारत के लिये सबसे सफल गेंदबाज रहे जिसमें उन्होंने 9.4 ओवर में 38 रन देकर चार विकेट झटके.  ग्रुप ए में भारत ने अफगानिस्तान को शुरूआती मैच में 84 रन से मात दी और ओमान पर छह विकेट तथा श्रीलंका पर चार विकेट की जीत के साथ टॉप पर रहा.

पाकिस्तान ने पूल बी के शुरूआती मैच में हांगकांग को 225 रन से करारी शिकस्त देकर शानदार शुरूआत की थी इसके बाद उसने संयुक्त अरब अमीरात को नौ विकेट से मात दी जबकि उसे रविवार को बांग्लादेश से 84 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे सेमीफाइनल में उसे चिर प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना पड़ा.

इस टूर्नामेंट का फाइनल शनिवार को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi