S M L

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए अभिनव मुकुंद की वापसी

मुकुंद के अलावा हार्दिक पांड्या भी को भी टीम में जगह मिली

Updated On: Jan 31, 2017 07:48 PM IST

FP Staff

0
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए अभिनव मुकुंद की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. बांग्लादेश के खिलाफ इस टीम में अभिनव मुकुंद की 6 साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. मुकुंद के अलावा हार्दिक पांड्या भी को भी टीम में जगह मिली है.

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया. पार्थिव पटेल को टीम से बाहर कर दिया गया है. साहा ने ईरानी कप में नाबाद दोहरा शतक जड़ शानदार वापसी की थी.

जयंत यादव और मुरली विजय  भी चोट से उबर कर टीम में वापसी  कर रहे हैं तो जयंत यादव सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेल कर आ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर लोकेश राहुल, चेतेश्नवर पुजारा और करुण नायर का चयन लगभग तय था.

अंगूठे की चोट से उबर रहे अजिंक्य रहाणे ने भी टीम में वापसी की. गेंदबाजी में उमेश यादव, भुवनेश्वर, अश्विन, जडेजा का चुना गया. इसके साथ ही अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा को भी मौका दिया गया है.

चयनसमिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन प्रैक्टिस मैच के लिए भी टीम का एलान  कर दिया. हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी दी गई है. कई युवा चेहरों को टीम में शामिल किया गया है. ऋषभ पंत और ईशान किशन को भी टीम में जगह दी गई है.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रिद्दिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, इंशात शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पांड्या

इंडिया ए टीम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच- हार्दिक पांड्या, अखिल हरवेदकर, प्रियंक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, ऋषभ पंत, ईशान किशन, शाहबाज नदीम, कृष्णप्पा गौतम, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, अशोक डिंडा, मोहम्मद सिराज, राहुल सिंह, बाबा इंद्रजीत

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi