S M L

आईपीएल 2017: कोहली के न होने पर आरसीबी के कप्तान होंगे डिविलियर्स

आरसीबी के कोच डेनियल विटोरी ने कहा- 2 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेंगे कोहली

Updated On: Mar 31, 2017 05:57 PM IST

Bhasha

0
आईपीएल 2017: कोहली के न होने पर आरसीबी के कप्तान होंगे डिविलियर्स

विराट कोहली अगर समय से कंधे की चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं तो एबी डिविलियर्स उनकी जगह कप्तान होंगे. इंडियन प्रीमियर लीग 10 के शुरुआती चरण में डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अगुआई कर सकते हैं.

आरसीबी के लिए एक और बुरी खबर यह है कि कंधे की ही चोट के कारण लोकेश राहुल भी उपलब्ध नहीं रहेंगे. भारत का यह सलामी बल्लेबाज जल्द ही सर्जरी के लिए लंदन जाएगा.

कोहली के बारे में आरसीबी के कोच डेनियल विटोरी ने कहा, ‘फिलहाल उनकी उपलब्धता को लेकर हमारे पास कोई साफ तस्वीर नहीं है. हमें अगले कुछ दिनों में पता चलेगा. उम्मीद है कि एबी डिविलियर्स जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन हम इस पर जवाब तभी देंगे जब हमें पता चलेगा कि विराट बाहर रहेंगे.’ विटोरी ने कहा कि भारतीय कप्तान दो अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेंगे लेकिन उनकी उपलब्धता बीसीसीआई के डॉक्टरों और फिजियो के आकलन पर निर्भर करेगी.

उन्होंने कहा, ‘वह दो अप्रैल को आएंगे. अब और तब के बीच बीसीसीआई के डॉक्टर और फिजियो हमारे साथ बात करेंगे और हमारे मेडिकल स्टाफ को स्पष्ट तस्वीर मिलेगी.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान कोहली के दाएं कंधे में चोट लगी थी. इन दोनों खिलाड़ियों की चोटों के कारण सरफराज खान को टूर्नामेंट की शुरुआत में ही मौका मिल सकता है.

विटोरी ने कहा, ‘सरफराज काफी अच्छा है. घरेलू सत्र के अंत में उसने कुछ अच्छी पारियां खेली. सभी को पता है कि वह कितना प्रतिभाशाली हैं. संभावित चोटों के कारण उसे टूर्नामेंट की शुरुआत में ही मौका मिल सकता है.’ कोच ने कहा कि कोहली की गैरमौजूदगी से निपटने के लिए टीम के पास पर्याप्त बेंच स्ट्रैंथ है और उसके पास सरफराज और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने काफी मौके नहीं मिले हैं.

विटोरी ने कहा कि कोहली कड़े अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के आदी हो गए हैं. उन्होंने कहा, ‘वे इसके आदी हो गए हैं. विराट काफी लंबे समय से देश के लिए खेल रहे हैं. इसलिए वह व्यस्त अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल कार्यक्रम से परिचित हैं. इसके बावजूद वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जैसा कि हमने पिछले साल देखा.’

विटोरी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ियों को आराम मिले क्योंकि उन्हें लगभग 15 मैच खेलने हैं और इनका प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है. मिचेल स्टार्क की गैरमौजूदगी पर विटोरी ने कहा कि टाइमल मिल्स को ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज की जगह लेनी होगी और वह उनकी योजनाओं में फिट बैठेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi