S M L

पूरे साल टेस्ट नहीं खेलेंगे डिविलियर्स!

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड सीरीज से भी नाम वापस लिया

FP Staff Updated On: Jan 18, 2017 08:44 PM IST

0
पूरे साल टेस्ट नहीं खेलेंगे डिविलियर्स!

एक दिन पहले ही एबी डिविलियर्स ने खुशखबरी दी थी कि वो किसी फॉरमेट से संन्यास नहीं ले रहे. इसके साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से हटने की भी घोषणा कर दी. अब दक्षिण अफ्रीका के इस स्टार बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में भी न खेलने की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड से सीरीज जुलाई में होनी है.

डिविलियर्स ने सिर्फ इसी सीरीज नहीं, बल्कि बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में भी न खेलने का फैसला किया है. ऐसे में टेस्ट में उनके भविष्य को लेकर संदेह छा गया है. एक दिन पहले ही डिविलियर्स ने रेडियो इंटरव्यू में कहा था कि वो टेस्ट से रिटायर नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा था कि उनके लिए सबसे अहम 2019 का वर्ल्ड कप है.

डिविलियर्स को पिछले साल जुलाई में कोहनी में चोट लगी थी. इसके बाद उन्हें सर्जरी की जरूरत पड़ी थी. इस सर्जरी की वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से हटने का फैसला करना पड़ा. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज में भी वह नहीं खेले.

डिविलियर्स की वापसी पर अब भी चीजें साफ नहीं हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक डिविलियर्स 2017 के अंत मे वापसी का सोच रहे हैं. उस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है.

हालांकि डिविलियर्स ने साफ कर दिया है कि वह आईपीएल में खेलेंगी. लेकिन इसके अलावा और किसी टी 20 लीग का हिस्सा नहीं होंगे. डिविलियर्स सीमित ओवर की क्रिकेट में वापसी इसी महीने करना चाहते हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी 20 में वह खेल सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी 20 और पांच वऩडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi