S M L

श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान होंगे फिंच

चोटिल स्टीवन स्मिथ सहित कई खिलाड़ियों को मिला आराम

Updated On: Jan 31, 2017 05:45 PM IST

FP Staff

0
श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान होंगे फिंच

श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट चयनकर्ताओं ने सलामी बल्लेबाज ऐरॉन फिंच को अपनी टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली फटाफट क्रिकेट की सीरीज से ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ दूर रहेंगे. वह एड़ी में चोट के कारण अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज में अनुपस्थित रहेंगे. उनकी जगह कार्यवाहक कप्तान ऐरॉन फिंच ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे.

मौजूदा कप्तान कप्तान स्टीव स्मिथ से पहले सलामी बल्लेबाज ऐरॉन फिंच ऑस्ट्रेलियाई टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान थे. जिन्होंने 2016 के टी20 विश्वकप में अपनी टीम की कमान संभाली थी.

कप्तान स्टीव स्मिथ के अलावा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल, बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा, विकेटकीपर मैथ्यू वेड, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है.

फिंच ने कहा ‘मैं अपने कप्तान स्टीव स्मिथ की अनुपस्थिति में दोबारा से कप्तानी करने के लिए काफी उत्साहित हूं’.

वर्तमान में श्रीलंकाई टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. जहां वह दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से पराजित हुई थी. वहीं टेस्ट सीरीज के बाद श्रीलंका ने बेहतरीन वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया था.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 17 फरवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi