S M L

2nd unofficial Test : हनुमा विहारी का शतक, भारत ए मजबूत स्थिति में

दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के पहले दिन चार विकेट पर 322 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली भारत ए ने

Updated On: Aug 10, 2018 10:24 PM IST

FP Staff

0
2nd unofficial Test : हनुमा विहारी का शतक, भारत ए मजबूत स्थिति में

हनुमा विहारी के नाबाद शतक की मदद से भारत ‘ए’ ने शुरुआती झटकों से उबरकर साउथ अफ्रीका ‘ए’ के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को बेंगलुरु में चार विकेट पर 322 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. विहारी ने अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी और वह अभी 138 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

उन्होंने तब जिम्मेदारी संभाली जब पृथ्वी शॉ (16) और मयंक अग्रवाल (00) की सलामी जोड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गई थी. भारत का स्कोर तब दो विकेट पर 18 रन था.  डुआने ओलीवर ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही मयंक अग्रवाल को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. शॉ 20 गेंदों में दो चौके लगाकर 16 के निजी स्कोर पर एनरिच नोर्टजी का शिकार हो गए.

कप्तान श्रेयस अय्यर (39) भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. सेनुरान मुथुसामी ने अय्यर को रैसी वान डेर डुसैन के हाथों कैच करा भारत को तीसरा झटका दिया. जिससे स्कोर तीन विकेट पर 80 रन हो गया. विहारी को यहीं से अंकित बावने (80) के रूप में अच्छा सहयोगी मिला जिनके साथ उन्होंने चौथे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की.

इस बीच अपने शतक की ओर बढ़ रहे बावने ने डेन पिएडट की गेंद पर आगे बढ़कर मारने के प्रयास किया जिसमें असफल हो गए और रूडी सेकेंड ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं. उन्होंने 146 गेंदों की पारी में 10 चौके एक छक्का लगाया.

इसके बाद विहारी ने भरत के साथ मिलकर टीम को दिन का खेल खत्म होने तक कोई और झटका नहीं लगने दिया. स्टंप उखड़ने के समय हनुमा विहारी के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत 30 रन पर खेल रहे थे.  विहारी ने अभी तक 273 गेंदों का सामना किया है और 13 चौके लगा चुके हैं. वहीं भरत 51 गेंदों का सामने करते हुए चार बार गेंद को सीमा रेखा के भेजने में सफल रहे हैं.

(फोटो साभार- ट्विटर एकाउंट)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi