S M L

आईपीएल नीलामी 2017: किस खिलाड़ी की खुली किस्मत, किसके हाथ लगी निराशा

बेन स्टोक्स को 14.5 करोड़ रुपये में पुणे सुपरजायंट्स ने खरीदा

Updated On: Feb 20, 2017 03:09 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल नीलामी 2017: किस खिलाड़ी की खुली किस्मत, किसके हाथ लगी निराशा

आईपीएल के 10वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया बेंगलुरु में शुरू हो गई. इसमें 352 खिलाड़ियों पर बोली लग रही है. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 14.5 करोड़ रुपये में पुणे सुपरजायंट्स ने खरीदा. वहीं इंग्लैंड के ही टाइमल मिल्स को 12.5 करोड़ में आरसीबी में खरीदा.

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को सनराइजर्स ने 30 लाख रुपये में खरीदा. इस प्रकार वह आईपीएल में शामिल होने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए, लेकिन इसके बाद हैदराबाद ने अफगानिस्तान के ही 18 साल के लेग स्पिनर राशिद खान पर बड़ा दांव खेला और 4 करोड़ में खरीद लिया. भारत के तेज गेंदबाज इशांत झटका लगा है. उन्हें अब तक किसी ने नहीं खरीदा है.

पिछले साल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे ऑलराउंडर पवन नेगी को इस बार महज एक करोड़ में खरीदा गया है.

मशहूर खिलाड़ी इशांत शर्मा, इरफान पठान और इमरान ताहिर  को किसी ने नहीं खरीदा. इंग्लैंड के कप्तान ऑइन मॉर्गन को 2 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा.

14वें सेट में तेज गेंदबाजों पर बोली लगी. अफगानिस्तान के 18 साल के राशिद खान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ में खरीदा. लेग स्पिनर वरुण एरोन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2.80 करोड़ में अपनाया. मैट हेनरी को किंग्स इलेवन पंजाब ने 50 लाख में लिया. जयदेव उनादकट को पुणे ने 30 लाख में अपनी पाले में ले लिया. मनप्रीत गोनी को गुजरात लॉयन्स ने 60 लाख में खरीदा. आरपी सिंह और पंकज सिंह को खरीदार नहीं मिले.

ऋषि धवन को कोलकाता ने 55 लाख में लिया. ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हेडिन में किसी ने रुचि नहीं दिखाई. 12वें सेट में टीम इंडिया की आधुनिक दीवार चेतेश्वर पुजारा, अभिनव मुकुंद, मनोज तिवारी, माइकल क्लिंगर, मार्लन सैमुअल्स, डेरेन ब्रावो, जेसन होल्डर और परवेज रसूल को किसी ने नहीं खरीदा है. 11वें सेट मेंक्रिस वॉक्स को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 4.20 करोड़ और स्पिनर कर्ण शर्मा को मुंबई इंडियन्स ने 3.20 करोड़ में लिया. दसवें सेट में अनकैप्ड स्पिनरों पर बोली लगी. मुरुगन अश्विन को दिल्ली ने एक करोड़ का दांव लगाया. पिछली बार उन्हें पुणे ने 4.5 करोड़ में खरीदा था. प्रवीण तांबे को हैदराबाद ने 10 लाख में लिया. नौंवे सेट में अनकैप्ड गेंदबाजों पर बोली लगी. अंकित चौधरी को बेंगलुरु ने 2 करोड़ में लिया,

वहीं टी नटराजन को पंजाब ने 3 करोड़ में लिया. नाथू सिंह को गुजरात लॉयन्स ने 50 लाख, वहीं बासिल थंपी को 85 लाख में लिया. सातवें सेट में अनकैप्ड ऑलराउंडरों पर दांव लगे.

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 30 लाख रुपये में खरीदा. इस प्रकार वह आईपीएल में शामिल होने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए. कृष्णप्पा गौतम को मुंबई इंडियन्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा. राहुल तेवतिया को 25 लाख में किंग्स इलेवन पंजाब ने लिया.

प्रियांक पांचाल, प्रवीण दुबे, शिवम दुबे, मनन शर्मा, महिपाल लोमरोर और आकाशदीप नाथ को किसी ने लिया. छठे सेट में अनकैप्ड बल्लेबाजों पर बोली लगी. तन्मय अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 लाख में खरीदा है. अंडर-19 स्टार पृथ्वी शॉ, उमंग शर्मा और दिल्ली के उनमुक्त चंद पर किसी ने रुचि नहीं दिखाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi