S M L

आईपीएल 2017: 20 फरवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी

बेंगलुरु में होने वाले ऑक्शन में 750 खिलाड़ी होंगे शामिल

FP Staff Updated On: Feb 03, 2017 07:21 PM IST

0
आईपीएल 2017: 20 फरवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी

आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अब 20 फरवरी को होगी. दुनिया की सबसे चर्चित क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का दसवां सीजन 5 अप्रैल 2017 से शुरू होगा.

बीसीसीआई ने प्रबंधक समिति से मीटिंग के बाद इसकी पुष्टि कर दी. लेकिन आईपीएल की नीलामी की तारीख में बदलाव हुआ है. 2017 के लिए नीलामी 4 फरवरी से बेंगलुरु में होनी थी लेकिन इसे टाल दिया गया है. जगह बदलने की भी अटकलें थीं. लेकिन इसे बेंगलुरु में ही किया जाएगा.

अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजी के पास कुल 143.33 करोड़ रुपये होंगे. टीम में अधिकतम 27 खिलाड़ी हो सकते हैं, जिनमें नौ विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. ऑक्शन में अधिकतम 76 खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं. इनमें 28 विदेशी खिलाड़ी होंगे. सबसे ज्यादा 23.35 करोड़ रुपये किंग्स इलेवन के पास हैं. 23.1 करोड़ रुपये दिल्ली डेयरडेविल्स के पास हैं. 750 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए नाम रजिस्टर कराया है.

बोर्ड के अनुसार ‘प्रबंधक समिति ने बीसीसीआई अधिकारियों से मुलाक़ात कर कई मुद्दों पर चर्चा की इसमें आईपीएल 2017 की सफलता भी प्रमुख था.’ लोढ़ा समिति की सिफ़ारिशों और सुप्रीम कोर्ट द्वारा बोर्ड के ऑफिशियल अधिकारियों की नियुक्ति करने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन को लेकर यह संशय था कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह चलेगा या नहीं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में प्रबंधन अभी बदलाव के दौर से गुजर रहा है ऐसे में आईपीएल के दसवें सीजन के निर्धारित कार्यक्रम में शुरू होना स्पष्ट नहीं था लेकिन यह खबर टीमों के लिए राहत देने वाली है. खिलाड़ियों की नीलामी कार्यक्रम भी नजदीक ही है.

प्रबंधक कमेटी ने टीमों और उनके मालिकों को यह सुनिश्चित किया है कि टूर्नामेंट की तैयारियों को सुपरवाइज़ किया जाएगा और निर्देशों के तहत आयोजकों से डील की जाएगी.

आईपीएल 2016 सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता था. इस साल होने वाले टूर्नामेंट का कार्यक्रम आयोजकों द्वारा बहुत जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.

आईपीएल 2017 के निर्धारित कार्यक्रम पर शुरू होने को लेकर लगातार बनी हुई अनिश्चितताओं पर बीसीसीआई ने इस घोषणा के साथ ही रोक लगा दी.

घरेलू टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीमों के बीच होने वाले मैचों के मनोरंजन को लेकर दर्शकों भी काफी उत्सुकता होगी. छह बड़े खिलाड़ियों को विभिन्न टीमों ने इस बार रिलीज किया है और नीलामी के दौरान इन पर सभी की नजरें रहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi