S M L

2019 वर्ल्ड कप तक नहीं बदलेगा एक पारी में दो गेंदों के इस्तेमाल का नियम!

हाल ही में सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने की है इस नियम की आलोचना

FP Staff Updated On: Jun 24, 2018 03:16 PM IST

0
2019 वर्ल्ड कप तक नहीं बदलेगा एक पारी में दो गेंदों के इस्तेमाल का नियम!

वनडे क्रिकेट में दो गेंदों के इस्तेमाल के खिलाफ उठ रही आवाजें भले ही बुलंद होता जा रही हैं लेकिन आईसीसी का फिलहाल इस नियम को बदलने का कोई इरादा नहीं है. अगले महीने डबलिन में आईसीसी की होने वाली मीटिंग के एजेंडे में दो गेंदें के नियम को बदले जाने का प्रस्ताव शामिल नहीं है. समाचार पत्र मुंबई मिरर  की खबर के मुताबिक आईसीसी इस नियम को अगले साल 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले बदलने के मूड में नहीं है  और इसे बदलने के लिए अंनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली क्रिकेट कमेटी का रास्ता अख्तियार किया जाएगा.

 

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम के जोरदार प्रदर्शन के के बाद इंगेलैंड के पूर्व कप्तान माइक आर्थटन ने दो गेंदों के इस्तेमाल को रोकने की वकालत की थी जिसे भारत का मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इसके खिलाफ ट्वीट करके इसकी आलोचना की थी. सचिन न इसे क्पिकेट के खेल की बर्बादी की वजह बताते हुए लिखा था कि इस नियम की वजह से 50 ओवर के खेल में गेंद रिवर्स स्विंग नहीं होता पाता है जो कि इस खेल का जरूरी हिस्सा है.

सचिन के इस ट्वीट के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस नियम के खिलाफ आवाज उछाई है और माना जा रहा कि कि आईसीसी अब इसे हटाकर 34 ओवर बाद गेंद को बदलने के पुराने नियम को फिर से अमल में ला सकती है. लेकिन यह बदलाव कब होगा, वह देखने वाली बात होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi