S M L

India A vs South Africa A : मयंक अग्रवाल के नाबाद दोहरे शतक से भारत ए मजबूत स्थिति में

भारत ए ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर दो विकेट पर 411 रन बनाकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली

Updated On: Aug 05, 2018 07:29 PM IST

Bhasha

0
India A vs South Africa A : मयंक अग्रवाल के नाबाद दोहरे शतक से भारत ए मजबूत स्थिति में

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाबाद 220 रन से भारत ए ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर रविवार को बेंगलुरु में दो विकेट पर 411 रन बनाकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. खेल खत्म होने पर भारत ए की बढ़त 165 रन की हो गई है और उसके आठ विकेट शेष है. स्टंप्स के समय अग्रवाल के साथ क्रीज पर कप्तान श्रेयस अय्यर नौ रन पर खेल रहे थे.

अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ (136) के साथ 277 रन की साझेदारी की. शॉ ने 196 गेंद में 136 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और एक छक्का लगाया. अग्रवाल ने 250 गेंद में 31 चौकों और चार छक्कों के बूते नाबाद 220 रन बनाए. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए रविकुमार सामर्थ (37) के साथ 118 रन की साझेदारी की.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए ने दिन की शुरुआत आठ विकेट पर 246 रन से आगे से की, लेकिन टीम ने बिना कोई रन जोड़े तीन गेंद के अंदर दोनों विकेट गंवा दिए. मोहम्मद सिराज (5/56) ने दिन के पहली ही गेंद पर बेयूरन हेंड्रिक्स को एलबीडब्ल्यू करने के बाद तीसरी गेंद पर डुआने ओलिवियर को खाता खोले बिना चलता किया. मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने नौ विकेट झटके जिसमें पांच विकेट लेने वाले सिराज के अलावा नवदीप सैनी (2/47) और रजनीश गुरबानी (2/47) ने भी शानदार गेंदबाजी की. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक विकेट मिला.

भारत ए ने अपनी पारी की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की. शॉ और अग्रवाल ने तेजी से रन बनाने के साथ साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को पारी की 58वें ओवर तक सफलता से दूर रखा. साउथ अफ्रीका ए को पहली सफलता डेन पीट (1/56 ) ने शॉ को बोल्ड कर दिलाई. टीम को दूसरी सफलता समर्थ के विकेट के रूप में मिली जिन्हें ओलिवियर (1/69) ने आउट किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi