Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

मुंबई की 16 वर्षीय जेमिमा ने अंडर-19 क्रिकेट में जड़ा दोहरा शतक

इस टूर्नामेंट में अब तक दो शतक लगा चुकी हैं जेमिमा रोड्रिग्ज

FP Staff Updated On: Nov 06, 2017 01:46 PM IST

0
मुंबई की 16 वर्षीय जेमिमा ने अंडर-19 क्रिकेट में जड़ा दोहरा शतक

मुंबई की  16 वर्षीय जेमिमा रोड्रिग्ज ने रविवार को अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में 163 गेंदों पर 202 रन बनाकर देश के महिला क्रिकेट को खुशी मनाने का मौका दिया. दाएं हाथ की 16 वर्षीय बल्लेबाज जेमिमा ने यह शानदार प्रदर्शन औरंगाबाद में सौराष्ट्र के खिलाफ 50 ओवर के घरेलू मैच में किया.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने वनडे में दोहरा शतक लगाने का कमाल किया है. दुनिया में सबसे पहले ये उपलब्धि सचिन तेंदुलकर ने अपने नाम की थी, जब उन्होंने द. अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में 200 रन की पारी खेली थी. इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में वनडे का दूसरा दोहरा शतक जमाया था. रोहित शर्मा ने दो बार दोहरा शतक लगाने का करिश्मा किया है.

जेमिमा अंडर-19 में पहली बार तब चुनी गई थीं जब उनकी उम्र सिर्फ 13 साल की थी. वह इस टूर्नामेंट में अब तक दो शतक लगा चुकी हैं और अंडर-19 सुपर लीग में उनका औसत 300 से ज्यादा है. उन्होंने बेहद कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

औरंगाबाद में 200 से ज्यादा रन बनाने वाली जेमिमा ने सिर्फ 13 साल की उम्र में अंडर-19 टीम में जगह बनाई थी. इस टूर्नामेंट में वह अब तक दो शतक जड़ चुकी हैं.  अंडर-19 सुपर लीग मैचों में उनका औसत 300 से ज्यादा है. पहले उन्होंने गेंदबाज के रूप में शुरुआत की और फिर टॉप की बल्लेबाज बन गईं. वह आमतौर पर ओपनिंग करती हैं या तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करती हैं. गुजरात के खिलाफ 178 रन बनाने के बाद जेमिमा को लगा कि 200 रन बनाना कोई असंभव रेकॉर्ड नहीं था. उन्होंने बिना कोई गलती किए लगातार खेला आखिरकार 202 रनों की पारी खेल डाली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi