S M L

जो बीत गया उसे भूल जाओ, इंग्लैंड दौरे के लिए 100 फीसदी फिट हूं- कोहली

इंग्लैंड दौर पर रवाना होने से पहले कैप्टन कोहली और कोच रवि शास्त्री ने कहीं 10 बड़ी बातें

FP Staff Updated On: Jun 22, 2018 04:12 PM IST

0
जो बीत गया उसे भूल जाओ, इंग्लैंड दौरे के लिए 100 फीसदी फिट हूं- कोहली

करीब 3 महीने लंबे ब्रिटेन दौरे के लिए टीम  इंडिया शनिवार को रवाना होने वाली है. इस मौके पर कप्तान विराट कोहली साफ किया है वह पूरी तरह से फिट तो हैं ही साथ ही इंग्लैंड की धरती पर अपनी पिछली नाकामी को भुलाकर नई कहानी लिखने को बेताब हैं.

इससे पहले भारत के इंग्लैंड दौरे पर कोहली ने टेस्ट सीरीज 2013-14 मे 14 से भी कम की औसत से  रन बनाए थे और इस बार इस दौरे से ऐन पहले आईपीएल में उन्हे गर्दन में चोट लग गई थी. कोहली का दावा है कि वह 100 फीसदी फिट हैं.

टीम इंडिया इस बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज से पहले लिमिटेड ओवर की क्रिकेट खेलेगी और कोहली को भरोसा है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कलाई कि स्पिनर्स की टीम इंडिया में मौजूदगी इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशानी में जरूर डालेगी.

कोहली के टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त् के साथ यह अहम बातें कहीं-

# भारतीय टीम के रवाना होने से पहले उन्होंने फैंस को आश्वस्त किया कि टीम इंडिया  इंग्लैंड में अपना वही प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेगी जो वो पिछली कुछ सीरीजों में करती आई है.

#  विराट ने कहा कि  इंग्लैंड दौरे पर किसी एक खिलाड़ी का नहीं बल्कि पूरी टीम का प्रदर्शन मायने रखेगा.

# भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह  इंग्लैंड दौरे के लिए पूरी तरह फिट हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं.

# 'वहां जाने से पहले मैंने मुंबई में कई सेशन किए हैं. मैं खेलने के लिए उत्सुक हूं. एक बड़े दौरे से पहले मुझे लगता है कि ये जरूरी है'.

# कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हमारे लिए सभी सीरीज महत्वपूर्ण हैं. चाहे हम बाहर खेल रहे हों या घरेलू सीरीज में खेल रहे हों

# कोच रवि शास्त्री ने कहा कि कहा कि छोटे प्रारूप से दौरे की शुरुआत करना अच्छा है. खिला़ड़ियों को पांच दिवसीय मैच से पहले सेट हो जाने का पर्याप्त मौका मिलेगा.

# रणनीति वही रहेगी जो साउथ अफ्रीका के  खिलाफ थी, उससे पहले जो श्रीलंका के खिलाफ थी. हम अपनी रणनीति पर कायम रहते हैं. हमारा खेलने का तरीका वही रहता है. टीम कोई भी हो हमारी रणनीति वही रहती है.

# विराट ने कहा कि ये हमारे लिए एक अन्य सीरीज की तरह है. हम इंग्लैंड में किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं

#स्विंग भारतीय बल्लेबाजों को ही नहीं बल्कि सभी देशों के बल्लेबाजों को परेशान करती है. अगर ऐसा नहीं होता तो हम विदेश में विकेट ले नहीं पाते. लेकिन  हमारे पास इंग्लैंड में व्यवास्थित होने का समय है, जिसका हमें लाभ मिलेगा.

# कोच ने कहा कि यो-यो टेस्ट सबके लिए जरूरी है. जो पास करेगा वो टीम में रहेगा जो फेल हो जाएगा उसे बाहर जाना होगा. ये सबके लिए बराबर है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi