विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट: फिरकी के जाल में फंसे कंगारू बल्लेबाज

साल 2006 का बाद पहली बार बांग्लादेश ने बनाई ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त, शाकिब अल हसन ने झटके पांच विकेट

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 02:10 PM IST

0
बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट: फिरकी के जाल में फंसे कंगारू बल्लेबाज

लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन (5/68) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन बढ़त हासिल कर ली. बांग्लादेश की पहली पारी के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 217 रन पर ढेर हो गई. शाकिब ने पहली पारी में 84 रन बनाने के बाद 68 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए.

बांग्लादेशी स्पिनर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर पूरी तरह हावी नजर आए. बांग्लादेश को पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त मिली. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 45 रन बना लिए जिसके बाद उसकी कुल बढ़त 88 रन की हो गई है. ओपनर तमीम इकबाल 30 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि तैजुल ने अभी खाता नहीं खोला है. सौम्य सरकार 15 रन के निजी स्कोर पर एगर का शिकार बने.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 102 रन तक पवेलियन लौट चुकी थी. पैट कमिंस और एश्टन एगर ने टीम को कुछ संभालने की कोशिश की और नौवें विकेट पर 49 रन की साझेदारी की. कमिंस 25 रन बनाकर आउट हुए. एगर 41 रन बनाकर नाबाद रहे. शाकिब ने 16 बार किसी एक मैच में पांच विकेट झटके हैं जिसमें से तीन बार उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐसा किया है.

दूसरी बार बांग्लादेशी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बढ़त हासिल करने में कामयाब रही है. इससे पहले 2006 में फातुल्ला में उसने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 158 रन की मजबूत बढ़त ली थी लेकिन उस मैच में बांग्लादेश को हार झेलनी पड़ी थी.

बांग्लादेशी सरजमीं पर मेजबान टीम के स्पिनरों का जलवा पिछले तीन टेस्ट से कायम है. बांग्लादेशी स्पिनरों ने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए पिछले तीन टेस्ट मैचों में 47 विकेट झटके हैं जिसमें कुल 48 विकेट गिरे हैं. बांग्लादेशी सरजमीं पर पिछले तीन टेस्ट में पेसर कामरुल इस्लाम रब्बी ने वह एक विकेट लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi