S M L

Australian Open 2019 : अजब संयोग : मिक्स्ड डबल्स फाइनल में आमने-सामने थे दो भारतीय!

राजीव राम और क्रोएशिया की बारबोरा क्रेजीकोवा की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन-पैट्रिक स्मिथ और अस्त्रा शर्मा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-1 से हराया

Updated On: Jan 27, 2019 06:18 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019 : अजब संयोग : मिक्स्ड डबल्स फाइनल में आमने-सामने थे दो भारतीय!

भारतीय टेनिस प्रेमियों के लिए इस बार का ऑस्ट्रेलियन ओपन भले ही उनके खिलाड़ियों के जल्दी हार जाने के कारण समय से पहले खत्म हो गया हो, लेकिन भारतीय मूल के दो खिलाड़ियों के कारण इस टूर्नामेंट में उनकी दिलचस्पी बनी हुई थी. भारतीय मूल के इन दो खिलाड़ियों में से एक अनुभवी अमेरिका के राजीव राम थे तो दूसरी खिलाड़ी 23 साल की अस्त्रा शर्मा थीं. अस्त्रा शर्मा भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. दिलचस्प संयोग ये रहा कि राजीव राम और अस्त्रा शर्मा अपने-अपने जोड़ीदीरों के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे.

राजीव राम और क्रोएशिया की बारबोरा क्रेजीकोवा की जोड़ी ने शनिवार को मिक्स्ड डबल्स खिताब अपने नाम किया. राम-क्रेजीकोवा ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन-पैट्रिक स्मिथ और अस्त्रा शर्मा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-1 से हराया. पहले सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. सेट टाई-ब्रेकर में गया जहां राम-क्रेजीकोवा ने अपना संयम नहीं खोया और 7-3 से जीत दर्ज की. राम-क्रेजीकोवा ने दूसरे सेट में अपनी गलतियों को नहीं दोहराया. दानों खिलाड़ियों के बीच शानदार तालमेल नजर आया और सेट को अपने नाम करते हुए उन्होंने खिताब जीत लिया. यह फाइनल मुकाबला एक घंटे, 11 मिनट तक चला.

Astra Sharma through to mixed doubles final

राजीव राम के बारे में तो लोग पहले से जानते थे, लेकिन अस्त्रा शर्मा उनके लिए नया नाम था. अस्त्रा शर्मा ने महिला सिंगल्स में भी भाग लिया था और वह दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही थीं. अस्त्रा शर्मा की महिला सिंगल्स में रैंकिंग 200 के करीब है. अस्त्रा अब तक आठ आईटीएफ टूर्नामेंट जीत चुकी हैं. अस्त्रा शर्मा पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सिंगल्स में खेल रही थीं. उन्होंने इससे पहले 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के डबल्स वर्ग में हिस्सा लिया था, लेकिन तब वह पहले ही दौर में हार गई थीं.

अस्त्रा शर्मा के पिता देव दत्त भारतीय मूल के और मां सुसान तान चीन की हैं. इस तरह वह आधी भारतीय और आधी चीनी हैं. वे अपने माता-पिता, भाई अश्विन और बहन तारा के साथ पर्थ में रहती हैं. अस्त्रा शर्मा का जन्म और शुरुआती पालन पोषण सिंगापुर में हुआ है. वह सिंहलीज बोल सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi