S M L

एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप: संघर्ष के बाद पाकिस्‍तान से हारा भारत, सिल्‍वर से करना पड़ा संतोष

पाकिस्‍तान (एक) ने फाइनल में भारत को 2-3 से हराया

Updated On: Sep 22, 2018 04:16 PM IST

FP Staff

0
एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप: संघर्ष के बाद पाकिस्‍तान से हारा भारत, सिल्‍वर से करना पड़ा संतोष

 भारत को एशियाई टीम स्नूकर चैंपियनशिप  के फाइनल में पाकिस्तान (एक) से 2-3 से हारकर सिल्‍वर मेडल से संतोष करना पड़ा. मैच के पहले मुकाबले में पंकज आडवाणी के खिलाफ पाकिस्तान के बाबर मसीह ने 81 का ब्रेक बनाकर जीत दर्ज की. मलकीत सिंह ने दूसरे मुकाबले में भारत की वापसी कराई और मोहम्मद आसिफ के खिलाफ 52 का ब्रेक बनाकर स्कोर को 1-1 कर दिया.

इसके बाद डबल्‍स मुकाबले में में भारतीय जोड़ी के पास 62 अंकों की बढ़त थी, लेकिन आसिफ के शानदार खेल के बूते पाकिस्तान ने इसे 72-70 से जीत लिया. पंकज आडवाणी ने उलट एकल में जीत से वापसी की और 68 का ब्रेक बना स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया. इसके बाद टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी सेमीफाइनल में पाकिस्तान (दो) के खिलाफ शानदार खेल दिखाने वाले मलकीत पर थी, लेकिन मलकीत फाइनल में अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके और बाबर ने उन्हें एकतरफा मुकाबले में 98-18 से हरा दिया.

गौरतलब है पाकिस्‍तान की दो टीमें इस टूर्नामेंट में भाग ले रही थी और भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्‍तान (दो) को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था. जहां स्‍कोर 2-2 से बराबर होने के बाद अंतिम मुकाबले में मलकीत ने पाकिस्‍तान के माजिद को हराकर भारत को फाइनल में पहुंचा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi