S M L

सर्जरी के बाद औरत की मौत, हॉस्पिटल ने बेटे को थमाया 17 लाख का बिल

67 साल की इस महिला की सर्जरी के 18 दिन बाद मौत हो जाने पर बेटे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है

FP Staff Updated On: Feb 22, 2018 12:14 PM IST

0
सर्जरी के बाद औरत की मौत, हॉस्पिटल ने बेटे को थमाया 17 लाख का बिल

गुरुग्राम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए एक बेटे ने अपनी मां की सर्जरी के 18 दिन बाद मौत हो जाने पर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

पुलिस ने एकबारगी शिकायत को तो दर्ज कर दिया है लेकिन केस दर्ज करने का फैसला हेल्थ डिपार्टमेंट के जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही लिया जाएगा, बता दें की जनवरी में 67 साल की इस महिला की मौत के बाद हॉस्पिटल ने उनके बेटे को 17 लाख रूपए का बिल थमा दिया था.

बीती 8 जनवरी को सावित्री देवी जो की अलवर राजस्थान की रहने वाली थी, उन्हें गुरुग्राम के कोलंबिया एशिया अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. उनके बेटे का कहना था की उनके गॉल ब्लेडर यानि 'पित्ताशय' में स्टोन है जिसको निकलवाने के लिए सर्जरी किये जाने की जरुरत होगी. जिसके बाद अगली सुबह उनका ऑपरेशन किया गया.

जानें हॉस्पिटल का क्या कहना है

जिस पर कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल के जनरल मैनेजर का कहना है कि सावित्री देवी की गॉल ब्लेडर से स्टोन रिमूवल की सर्जरी अगस्त 2017 में ही किसी और हॉस्पिटल में कर दी गई थी, जबकि कोलंबिया एशिया में उन्हें सिर्फ कॉमन बाइल डक्ट यानि 'आम पित्त नली' से स्टोन रिमूव करवाने के लिए एडमिट किया गया था.

जानें महिला के बेटे का क्या कहना है

सावित्री देवी के बेटे राजेंद्र सिंह का कहना है की उनकी मां ने 9 जनवरी को सर्जरी के बाद पेट में गंभीर दर्द महसूस किया था जिसके बाद और चेक-अप्स से पता चला की उनकी आंतें ख़राब हो गई है, इसके बाद हॉस्पिटल ने 3 और सर्जरी की और उन्हें वेंटिलेशन पर रखा और फिर 26 जनवरी को उनकी हृदय गति रुकने से मौत हो गई.

हॉस्पिटल अथॉरिटी का कहना है कि इसमें होने वाली मुश्किलें और खतरे को लेकर पहले ही पेशेंट और परिवार को आगाह कर दिया था और ज्यादा चार्ज वसूलने की बात करें तो हॉस्पिटल जीएम का कहना है कि महिला को पहले ही एक्स-सर्विसमेन हेल्थ स्कीम के दायरे के तहत चार्ज किया, जिसका बिल गवर्नमेंट को क्लीयरेंस के लिए भेज दिया है ,अगर ये क्लियर होता है तो पेशेंट की फैमिली को करीब 4.59 लाख रूपए ही जमा करवाने होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi