S M L

शादीशुदा महिलाओं पर क्यों फिदा होते हैं लड़के, जान लें इसके पीछे के 5 कारण

आजकल कई ऐसे उदाहरण देखने को मिलते हैं जहां ज्यादातर लड़के शादीशुदा महिलाओं की तरफ खिंचने लगते हैं, इस बात को लेकर कई तरह के शोध भी हुए हैं

Updated On: Dec 09, 2018 05:45 PM IST

FP Staff

0
शादीशुदा महिलाओं पर क्यों फिदा होते हैं लड़के, जान लें इसके पीछे के 5 कारण

किसी भी व्यक्ति को यह बात सुनकर थोड़ा अटपटा जरूर लग सकता है लेकिन आज के समय की यह सच्चाई है कि लड़के ज्यादातर शादीशुदा महिलाओं पर आकर्षित होते हैं. आजकल कई ऐसे उदाहरण देखने को मिलते हैं जहां ज्यादातर लड़के शादीशुदा महिलाओं की तरफ खिंचने लगते हैं. इस बात को लेकर कई तरह के शोध भी हुए हैं. शोध में इसके पीछे कई कारण बताए गए हैं कि आखिर क्यों पुरुषों को शादीशुदा महिलाएं बाकी लड़कियों की तुलना में अधिक पंसद आती हैं और वो क्यों उन्हें डेट करने की इच्छा भी रखते हैं. आइए आपको बताते हैं इसके पीछे के 5 बड़े कारण-

आत्मविश्वास

शादीशुदा महिलाएं सिंगल लड़कियों की तुलना में अधिक आत्मविश्वास से भरी हुई होती हैं. उनका यह आत्मविश्वास ही लड़कों को उनकी ओर आकर्षित करता है. पुरूषों को लगता है कि शादीशुदा महिलाएं हर परेशानी को बेहतर ढंग से समझ सकती हैं और उन्हें जल्द से जल्द सुलझा सकती हैं. इसलिए लड़के शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं.

केयरिंग पार्टनर

शादीशुदा महिलाएं सिंगल लड़कियों की तुलना में ज्यादा केयरिंग पार्टनर मानी जाती हैं. शादी के बाद उन्हें हर समय अपने परिवार की ही चिंता रहती है. लड़कों को महिलाओं का यह केयरिंग एटीट्यूड बहुत पसंद आता है.

हॉर्मोन्स में बदलाव

शादी के बाद महिलाओं में हॉर्मोनल परिर्वतन आता है. इसकी वजह से उनकी स्किन काफी ग्लो करने लगती है. महिलाओं में आया ये बदलाव पुरुषों को उनकी ओर आकर्षित करता है.

मीठा स्वभाव

शादीशुदा महिलाएं घर और बाहर के सभी काम सही ढंग से मैनेज करने के साथ-साथ चेहरे पर हमेशा मीठी सी मुस्कान भी बनाएं रखने में निपुण होती हैं. किसी भी ऐसे खुशमिजाज इंसान के साथ पुरुष ही नहीं हर कोई रहना पसंद करेगा. लड़कों को भी महिलाओं की ये बात बहुत पसंद आती हैं.

घर और बाहर बैलेंस बनाए रखना

शादीशुदा महिलाओं को घर और बाहर दोनों का बैलेंस बनाकर रखना अच्छी तरह से आता है. वह सबकुछ एकसाथ संभाल सकती हैं. पुरुष इस मामले में थोड़े लापरवाह होते हैं. ऐसे में उन्हें शादीशुदा महिलाएं बहुत सही लगती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi