S M L

पार्टनर से हो रही हो लड़ाई तो भूलकर भी न कहें ये बातें, रिश्तों में पड़ सकती है दरार

कई बार तो ऐसा होता है कि लड़ाई कम समय में खत्म हो जाती है तो वहीं कई बार छोटी लड़ाई कब एक बड़ा विषय बन जाती है ये बात कपल्स को पता ही नहीं चलती

Updated On: Jan 13, 2019 06:14 PM IST

Purnima Acharya

0
पार्टनर से हो रही हो लड़ाई तो भूलकर भी न कहें ये बातें, रिश्तों में पड़ सकती है दरार

शादी और प्यार जैसे रिश्तों के बीच कई बार कपल्स छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़े और बहस करने लग जाते हैं. कई बार तो ऐसा होता है कि लड़ाई कम समय में खत्म हो जाती है तो वहीं कई बार छोटी लड़ाई कब एक बड़ा विषय बन जाती है ये बात कपल्स को पता ही नहीं चलती. इसके चलते कई बार रिश्ते खत्म होने तक की कगार पर पहुंच जाते हैं. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं, कुछ ऐसी बातें जिसे लड़ाई के वक्त बीच में नहीं लानी चाहिए. अगर आप भूलकर भी ऐसा कर देते हैं तो इसका आपको बहुत बुरा अंजाम भुगतना पड़ सकता है.

जब आपके पार्टनर से आपकी लड़ाई हो रही हो और बहस लगातार जारी हो तो उस वक्त आपको तुरंत सॉरी बोलकर माफी मांग लेनी चाहिए. चाहे उस वक्त आपकी गलती न भी हो, क्योंकि ऐसा करने से उस वक्त माहौल शांत हो जाता है, जब देखें पार्टनर का मूड सही हो उस वक्त पार्टनर के साथ बैठकर पूरे मसले को सुलझाया जा सकता है.

जब आपके और पार्टनर के बीच लड़ाई हो रही हो या फिर किसी बात को लेकर बहस हो रही हो उस वक्त अगर आपका पार्टनर ज्यादा चिल्ला रहा है या फिर बहस ज्यादा हो रही है, तो आप न ज्यादा चिल्लाएं और न ज्यादा बहस करें क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता बिगड़ सकता है.

कई बार ऐसा होता है कि लड़ाई के दौरान आप पुरानी बातों को बीच में लाते हैं और ऐसा करने से आपके पार्टनर को इतना ठेस पहुंचता है कि गुस्सा शांत होने के बाद भी वह बातें जब भी उसे याद आती हैं बहुत तकलीफ होती है. इसलिए लड़ाई के वक्त कोई भी ऐसी बात न बोलें जो आपके पार्टनर को दुख पहुंचाए. हमेशा सोच-समझ कर बातें बोलें.

लड़ाई और बहस आप दोनों के बीच चाहे कितनी भी क्यों न हो आप अपने पार्टनर के आत्मसम्मान को कभी भी चोट न पहुंचाएं क्योंकि हर किसी के लिए आत्मसम्मान बहुत महत्वपूर्ण होता है. ऐसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi