S M L

Valentine Week 2019: जब दो जवां मोहब्बत हाल-ए-दिल करते हैं बयां, तो कुछ ऐसे गुजरते हैं दिन

लव कपल्स को इस दिन का साल भर से काफी बेसब्री से इंतजार होता है. इस दिन दो धड़कते दिल एक दूसरे से अपने प्यार को बयां करते हैं.

Updated On: Feb 03, 2019 08:42 PM IST

FP Staff

0
Valentine Week 2019: जब दो जवां मोहब्बत हाल-ए-दिल करते हैं बयां, तो कुछ ऐसे गुजरते हैं दिन

फरवरी का महीना लोगों के लिए काफी खास होता है. जो लोग प्रेम की गुत्थी में उलझे होते हैं, उनके लिए फरवरी के मायने कुछ अनोखे ही होते हैं. दरअसल, फरवरी के महीने में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. प्यार का इजहार करने के लिए साल के इस दिन को काफी खास माना जाता है. हालांकि वैलेंटाइन डे से पहले पूरा एक हफ्ता वैलेंटाइन वीक के तौर पर जाना जाता है. ऐसे में इस बार नए प्रेमी जोड़े इस वैलेंटाइन वीक को मिस न कर दें, इसलिए जान लेते हैं कि वैलेंटाइन वीक में क्या-क्या किया जाता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से होती है और 14 फरवरी तक यह वीक चलता है. तो देर किस बात की, आइए जानते हैं वैलेंटाइन वीक के बारे में...

7 फरवरी, रोज डे (Rose Day)

इस दिन से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है. इस दिन अपने प्यार को गुलाब का फूल दिया जाता है. इसके साथ ही गुलाब की खुशनुमा खुश्बू के साथ एक नए सफर को अंजाम दिया जाता है.

8 फरवरी, प्रपोज डे (Propose Day)

वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन प्रपोज डे पर प्रेमी जोड़े अपने दिल की बात अपने प्यार को कहते हैं. इस दिन लव कपल्स दिल की धड़कनों को थामते हुए प्यार का इजहार अपने चाहने वालों को करते हैं.

9 फरवरी, चॉकलेट डे (Chocolate Day)

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन अपने प्यार को चॉकलेट दी जाती है. इस चॉकलेट के जरिए अपने प्यार की इस नई गाथा में मिठास बने रहने की विश की जाती है.

10 फरवरी, टेडी डे (Teddy Day)

वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन को टेडी डे के तौर पर जाना जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े प्यार की निशानी के तौर पर टेडी गिफ्ट करते हैं. लड़कियों को टेडी ज्यादा पसंद होता है. इसलिए ज्यादातर लड़कों के जरिए लड़कियों को टेडी गिफ्ट किया जाता है.

11 फरवरी, प्रॉमिस डे (Promise Day)

वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन काफी खास होता है. इस दिन को प्रॉमिस डे के तौर पर जाना जाता है. इस दिन लव कपल्स के जरिए एक दूसरे से प्यारा निभाने का वादा किया जाता है.

12 फरवरी, हग डे (Hug Day)

वैलेंटाइन वीक का छठा दिन 'हग डे' के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे के गले लगाकर प्यार का इजहार करते हैं. प्रेमी जोड़े एक दूसरे को इस दिन अपनी बांहों में भरते हैं, जिससे अपनापन का एहसास होता है. साथ ही एक-दूसरे के और भी ज्यादा करीब आया जाता है.

13 फरवरी, किस डे (Kiss Day)

वैलेंटाइन वीक का सातवां दिन और वैलेंटाइन डे से ठीक एक दिन पहले किस डे मनाया जाता है. जब प्यार परवान चढ़ने लगता है तो प्रेमी जोड़े अपने प्यार की नई कहानी एक दूसरे को किस कर लिखते हैं. लव कपल्स के जरिए अपना पहला किस करने के लिए यह दिन काफी खास माना जाता है.

14 फरवरी, वैलेंटाइन डे (Valentine Day)

लव कपल्स को इस दिन का साल भर से काफी बेसब्री से इंतजार होता है. इस दिन दो धड़कते दिल एक दूसरे से अपने प्यार को बयां करते हैं. अपने जज्बातों को इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को बताते हैं और वैलेंटाइन डे मनाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi