S M L

Valentine Day 2019: रोजाना अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये काम, घर में आएंगी खुशियां

ऐसे लोग जो अपने निजी जीवन में बहुत खुश रहते हैं, उनका रिश्ता बाकी लोगों के मुकाबले बहुत मजबूत होता है और ज्यादा दिनों तक चलता भी है

Updated On: Feb 12, 2019 10:59 PM IST

FP Staff

0
Valentine Day 2019: रोजाना अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये काम, घर में आएंगी खुशियां

अगर आप अपने पार्टनर के साथ हमेशा हंसी-मजाक करते रहते हैं, तो आपके लिए और आपके रिश्ते लिए यह बहुत अच्छा है. आपको बता दें जो लोग अपने पार्टनर के साथ हमेशा मजाक के मूड में रहते हैं, ऐसे कपल्स हमेशा खुश रहते हैं. हाल ही में हुए एक शोध में इसका खुलासा हुआ है कि ऐसे लोग जो अपने निजी जीवन में बहुत खुश रहते हैं, उनका रिश्ता बाकी लोगों के मुकाबले बहुत मजबूत होता है और ज्यादा दिनों तक चलता भी है. लेकिन हंसी-मजाक का मतलब ये भी नहीं है कि पार्टनर एक दूसरे का हर वक्त मजाक उड़ाते रहें.

शोध में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि हमेशा ऐसे मजाक कीजिए जिसमें दोनों कपल्स के बीच मकसद सिर्फ हंसने का हो. यही नहीं मजाक भी सोच-समझकर करें. आप ज्यादा उत्साहित होकर ऐसा मजाक न कर बैठें जिसे आपके पार्टनर को ज्यादा तकलीफ हो जाए या फिर एक दूसरे को चिढ़ाने की कोशिश न करें, ऐसा करने से आपके पार्टनर को चोट पहुंच सकती है, इसलिए मजाक हमेशा हद में रहकर करें वरना कहीं ऐसा न हो कि आपका पार्टनर आपसे रूठ जाए.

कपल्स के बीच में हंसी-मजाक होना बहुत जरूरी होता है क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता और भी ज्यादा गहरा होता है. जब आप अपने पार्टनर से हंसी और मजाक करते हैं ऐसे में एक दूसरे के प्रति रोमांटिक अट्रैक्शन भी बढ़ता है. इसलिए आपके रिश्ते में कभी दरार न आए आप हमेशा अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं रखें.

रिश्ते में हंसी-मजाक होना जरूरी होता है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप जरूरत से कहीं ज्यादा ह्यूमर रिश्ते में शामिल कर लें. कई बार आपका सेंस ऑफ ह्यूमर जरूरत से ज्यादा हावी हो जाता है. यह आपके रिश्ते के लिए ज्यादा हानिकारक साबित हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi