S M L

Valentine Day 2019: इन वजहों से सेलिब्रेट करें ये दिन, आपके लिए होगा खास

कपल्स इस पूरे वीक के दौरान सभी दिनों की तैयारी काफी जोर-शोर से करते हैं ताकि उनके पार्टनर के बीच प्यार बना रहे और पिछले गिले-शिकवे को भी दूर किया जा सके

Updated On: Feb 13, 2019 04:44 PM IST

Purnima Acharya

0
Valentine Day 2019: इन वजहों से सेलिब्रेट करें ये दिन, आपके लिए होगा खास

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होते ही कप्लस बेहद खुश हो जाते हैं और पूरे सप्ताह काफी रोमांचित रहते हैं. कपल्स इस पूरे वीक के दौरान सभी दिनों की तैयारी काफी जोर-शोर से करते हैं ताकि उनके पार्टनर के बीच प्यार बना रहे और पिछले गिले-शिकवे को भी दूर किया जा सके. हालांकि कुछ सिंगल लोग या कुछ अनरोमांटिक कपल्स भी इस पूरे वीक को बोरिंग मानते हैं. उनका कहना है कि यह सब बेकार की चीजें होती हैं लेकिन हम आपको बता दें कि यह पूरा वीक लोगों को उनके व्यस्त जीवन में रिफ्रेश होने से लेकर रोमांचित होने तक सब कुछ देता है. आइए जानते हैं क्यों जरूरी है वैलेंटाइन वीक को सेलिब्रेट करना.

सेलिब्रेशन का बहाना

भागदौड़ भरी जिंदगी में पार्टी करने का बहाना मिल जाए तो इससे बड़ी बात और क्या होगी. भले ही हम हर रोज प्यार जताते हों लेकिन एक बड़ा जश्न एक दिन तो मनाना बनता ही है. हर रोज आप पार्टी नहीं कर सकते लेकिन किसी एक खास दिन को आप सेलिब्रेट जरूर कर सकते हैं.

रूठे पार्टनर को मनाने का मौका

वैलेंटाइन वीक के दौरान पूरा माहौल ही रोमांटिक हो जाती है. जिम से लेकर रेस्तरां तक में कपल ऑफर शुरू हो जाते हैं. बाजार में एक से बढ़ कर एक गिफ्ट आइटम्स सज जाते हैं. यहां तक कि म्यूजिक चैनल्स भी रोमांटिक गानों की प्लेलिस्ट के साथ तैयार रहता है. तो आप भी मौके पर चौका मार सकते हैं और अपने रूठे प्यार को मना सकते हैं. रोमांटिक माहौल में आप प्यार जताएंगे, तो पुरानी सारी बात भूल जाएंगे.

क्रश को इंप्रेस करने का मौका

वैलेंटाइन्स डे के बहाने आप अपने क्रश को डेट पर चलने के लिए पूछ सकते हैं. अगर वह भी आपको पसंद करती हैं तो बहुत ज्यादा गुंजाइश है कि इस रोमांटिक मौसम में वह आपका ऑफर नहीं ठुकराएगी. अगर वह आपके साथ डेट पर चलने को तैयार न भी हो तो भी आप सरप्राइज देकर इंप्रेस कर सकते हैं.

खुद को जानने का मौका

जरूरी नहीं कि प्यार हमेशा किसी और से ही किया जाए खुद से प्यार करना भी बहुत जरूरी है. वैलेंटाइन्स डे पर अगर आप सिंगल हैं, तो आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए. आप डेट की जगह सोलो ट्रिप पर जाइए, सैलून सर्विस लेकर खुद को पैंपर करिए, खुद के लिए गिफ्ट खरीदें और हर वो काम करिए जिससे आपको बेहद खुशी मिलती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi