S M L

वास्तु टिप्सः पैसों की तंगी से हैं परेशान? आज ही अपने घर में कर लें ये काम

अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपके घर में मौजूद वास्तु दोष दूर हो सकता है और पैसों की तंगी की समस्या का चुटकियों में समाधन हो सकता है

Updated On: Feb 16, 2019 06:14 PM IST

Purnima Acharya

0
वास्तु टिप्सः पैसों की तंगी से हैं परेशान? आज ही अपने घर में कर लें ये काम

वास्तु विज्ञान के अनुसार धन संबंधी परेशानियों का कारण अक्सर आपके अपने घर में ही मौजूद होता है जिसको हम अनदेखा करते हैं. अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपके घर में मौजूद वास्तु दोष दूर हो सकता है और पैसों की तंगी की समस्या का चुटकियों में समाधन हो सकता है. आपको सिर्फ कुछ घरेलू टिप्स अपनाने हैं ताकि आपके घर में पैसों का संकट कभी न हो.

बेडरूम की खिड़कियों में क्रिस्टल लगवाएं. इससे टकराकर जो रोशनी घर में आती है वह सकारात्मक उर्जा लाती है और घर में पैसे की परेशानी कभी नहीं होती. यह आपको स्वस्थ्य और उर्जावान बनाती है. इससे आप अपनी उर्जा का इस्तेमाल सही दिशा में करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

घर में एक आइना इस प्रकार लगाएं कि उसका प्रतिबिंब घर की तिजोरी या अलमारी पर पड़े. यह खर्चे को कम करने में मददगार साबित होता है. इससे जमा पूंजी बढ़ती है.

अपने घर की छत पर या बालकनी में एक बर्तन में पानी और अनाज रखें जिससे पक्षियों को भोजन पानी मिल सके. वास्तु विज्ञान के अनुसार पक्षी अपने साथ सकारात्मक उर्जा लेकर आते हैं जिससे धन संबंधी बाधाएं और उलझनें दूर होती हैं.

आय में बार-बार बाधा आ रही है या मेहनत के अनुरूप धन लाभ नहीं हो पा रहा है तो अपने बेडरूम के अंदर बाएं कोने में कोई भारी या ठोस चीज रखें. ऐसा करने से पैसों की तंगी नहीं होगी.

घर में एक एक्वेरियम रखें जिसमें काले और सुनहरी रंग की मछलियां मौजूद हों. यह नकारात्मक उर्जा को दूर करके सकारात्मक उर्जा को बढ़ाने का काम करते हैं.

घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें और उसके आसपास की दीवारों का रंग बदलते रहें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का निवास बना रहता है और पैसों की कभी कमी नहीं होती.

घर के उत्तर पूर्वी दीवार पर गणेश जी की तस्वीर जरूर लगाएं. वास्तु विज्ञान के अनुसार पैसों की बढ़त बनी रहे इसके लिए मां लक्ष्मी के साथ साथ गणेश भगवान का प्रसन्न होना भी जरूरी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi