S M L

लड़कों का मूड बदल देती हैं 'लाल कपड़े' वाली लड़कियां, जानें इसके पीछे का राज

लाल रंग के पीछे लड़की से कहीं ज्यादा लड़के की पसंद छिपी होती है, ज्यादातर लड़के लाल रंग के कपड़े पहनी लड़कियों को देखकर आकर्षित हो जाते हैं

Updated On: Oct 08, 2018 04:45 PM IST

FP Staff

0
लड़कों का मूड बदल देती हैं 'लाल कपड़े' वाली लड़कियां, जानें इसके पीछे का राज

लाल रंग अक्सर खतरे की निशानी के तौर पर जाना जाता है. हालांकि इसे प्यार का रंग भी कहते हैं. तभी तो ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को लाल गुलाब देकर खुश करता है लेकिन क्या आपको पता है कि इस गुलाब के लाल रंग के पीछे लड़की से कहीं ज्यादा लड़के की पसंद छिपी होती है. दरअसल लड़कों को ही लाल रंग पसंद होता है. आपको बता दें कि ज्यादातर लड़के लाल रंग के कपड़े पहनी लड़कियों को देखकर आकर्षित हो जाते हैं. आइए आपको बताते हैं कि क्या है लाल कपड़े वाली लड़कियों का राज-

लाल रंग अपने आप में एक आकर्षक रंग होता है जो कि दूर से ही नजर आता है. ऐसे में अगर कोई लड़की लाल ड्रेस पहनकर आपके सामने से गुजर रही हो तो हर लड़के की नजर उस पर एक बार तो जरूर जाती है.

लाल रंग गुस्से और भूख की तरफ संकेत करता है यानि साफ तौर पर हॉर्मोन्स में बदलाव होना. ऐसे में अगर किसी लड़के की नजर लाल रंग का कपड़ा पहने लड़की पर जाए तो उस लड़के के मूड में तुरंत बदलाव हो सकता है.

शरीर में हॉर्मोन बैलेंस के बिगड़ते ही मूड स्विंग हो जाता है. ऐसे में गुस्से से भड़का लड़का भी उस वक्त के लिए ठंडा पड़ सकता है.

आपको बता दें कि लाल रंग रोमांस और खुशी का संकेत भी होता है. इसलिए फिल्मों में भी रोमांटिक गीतों में ज्यादातर हीरोइनों को लाल कपड़े पहनाए जाते हैं.

लाल रंग ऊर्जा का भी संकेत होता है. ये आपके अंदर एक पॉजिटिविटी पैदा करता है. शरीर में एनर्जी के जागते ही आसपास की सभी चीजें अच्छी लगने लगती हैं. ऐसे में लाल कपड़े वाली लड़कियां लड़कों के दिल और दिमाग पर एनर्जी ले आती है और आकर्षण का केंद्र बन जाती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi