S M L

सूर्य ग्रहण 2019: ये 6 काम करने से आपके घर में होगी धन की वर्षा, जिंदगी हो जाएगी बेहतर

अगर आप सूर्य ग्रहण खत्म होते ही कुछ उपाय अपना लेते हैं तो पैसों की तंगी से आपको हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है

Updated On: Jan 04, 2019 04:21 PM IST

FP Staff

0
सूर्य ग्रहण 2019: ये 6 काम करने से आपके घर में होगी धन की वर्षा, जिंदगी हो जाएगी बेहतर

लोग ग्रहण के दौरान कई सावधानियां अपनाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं सूर्य या चांद पर लगा ग्रहण आपको मालामाल भी बना सकता है. इस बात से आपको हैरानी जरूर हो सकती है लेकिन आपको बता दें कि अगर आप सूर्य ग्रहण खत्म होते ही कुछ उपाय अपना लेते हैं तो पैसों की तंगी से आपको हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है. आपकी जिंदगी में लक्ष्मी का आगमन हो सकता है. आइए जानते हैं जिंदगी पर सूर्य ग्रहण का अच्छा असर देखने के लिए आपकों कौन से 6 काम करने होंगे.

शास्त्रों के अनुसार सूर्य ग्रहण काल खत्म होने का बाद शारीरिक शुद्धि के लिए सबसे पहले स्नान करके साफ और धुले हुए कपड़े पहनने चाहिे. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है.

शारीरिक शुद्धि के बाद मानसिक शांति के लिए भी ग्रहण खत्म होने के बाद पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए.

सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद भगवान के दर्शन करना बहुत फलदायक होता है. लोगों को अपने घर के आसपास मौजूद किसी भी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना करनी चाहिए.

ग्रहण खत्म होने के बाद दान करने का भी अपना एक खास महत्व होता है. ग्रहण खत्म होते ही जितना संभव हो दान जरूर करें. इसके अलावा सूर्य ग्रहण के समय राहु और केतु की पूजा करना बेहद लाभदायक होता है.

घर के मंदिर में विराजमान भगवान को ग्रहण खत्म होने के बाद नए वस्त्र पहनाएं. इसके अलावा गाय को रोटी खिलाने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन-संपदा की कमी नहीं होती है.

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए ग्रहण खत्म होने के बाद इन्द्र देव की पूजा करने का भी विधान है. घर में खुशनुमा माहौल बनाए रखने के लिए ग्रहम खत्म होते ही तुलसी के पौधे के पास दीपक जरूर जलाना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi