S M L

नए साल के जश्न में पिए ये शराब, नहीं होगा हैंगओवर

कोशिश करें की हर एक पैग शराब पिने के बाद पानी जरूर पिए. ये आप के डाइजेशन में मदद करता है और शरीर को हल्का रखता है.

Updated On: Dec 31, 2017 06:29 PM IST

FP Staff

0
नए साल के जश्न में पिए ये शराब, नहीं होगा हैंगओवर

साल के आखिरी दिन यकीनन आप सभी ने पार्टी की तैयारियां शुरू कर दी होंगी. लेकिन दिक्कत उन लोगों को हो सकती है जिन्हें एक तारीख को ऑफिस जाना पड़ेगा. हैंगओवर के डर से शायद वो अपनी पार्टी भी एन्जॉय न कर पाए. लेकिन कैसा हो, अगर आपको शराब पीने की कुछ ऐसी ट्रिक्स के बारे में पता चले जिन्हें अपनाकर आप हैंगओवर से बच सकते हैं और बिना किसी चिंता के फुल मूड में अपनी पार्टी  एन्जॉय कर सकते हैं.

आमतौर पर हम शराब को हैंगओवर का जिम्मेदार मानते हैं. पर ऐसा नहीं होता. असल में इसके जिम्मेदार शराब में इस्तेमाल होने वाले इंग्रीडिएंट्स होते हैं जो किसी भी एक खास टेस्ट और रंग को बढ़ाने के लिए शराबों में डाले जाते हैं. जैसे चीनी और अन्य प्रिजरवेटिव.

इथेनॉल शराबों में इस्तेमाल होने वाला एक ऐसा इंग्रीडिएंट है जो न सिर्फ नशे के लिए जिम्मेदार होता है पर लिवर को भी नुकसान पहुंचाता है. इनमें  खासतौर पर रेड वाइन और बर्बन जैसी शराबें शामिल होती है. इसलिए ऐसी शराबों से दूरी बनाए रखने में ही भलाई है. इनकी जगह आप वाइट वाइन और वोडका जैसी प्रिजरवेटिव फ्री शराबें पी सकते हैं.

इसके अलावा आमतौर पर पार्टियों में देखा जाता है कि लोग कई तरह की शराबों को एक साथ मिलाकर पीना पसंद करते हैं. लेकिन इस तरह शराब पीने से कई बार शरीर भारी हो जाता है और लोगों को हैंगओवर हो जाता है. इसलिए अगर आपको हैंगओवर से बचना है तो इस तरीके से शराब हरगिज ना पिए. कोशिश करें कि हर एक पैग शराब पीने के बाद पानी जरूर पिएं. ये आप के डाइजेशन में मदद करता है और शरीर को हल्का रखता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi