S M L

साल 2018 की कुछ ऐसी यादगार तस्वीरें जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा

साल 2018 में कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिन्होंने लोगों को खुशी के पल दिए तो कई ने भीतर तक झकझोर दिया. उन्ही तस्वीरों में से कुछ इस रिपोर्ट में दिखाई गई हैं

Updated On: Dec 31, 2018 10:18 PM IST

FP Staff

0
साल 2018 की कुछ ऐसी यादगार तस्वीरें जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा

1. इमैनुएल मैक्रों

इमेनुएल मैक्रों

इमैनुएल मैक्रों

इस साल फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप अपने नाम किया. इस मौके पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी स्टेडियम में मौजूद थे. अपने देश को विश्वकप जीतते हुए उनका उत्साह कैमरे में कैद हो गया. इस फोटो ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा.

2. फ्लोरेंस तूफान

फ्लोरेंस तूफान

फ्लोरेंस तूफान

फ्लोरेंस तूफान के कारण लोग अपनी जान बचा कर अपने घरों से सुरक्षित स्थानों की ओर निकल गए थे. ऐसे में वह अपने पालतू जानवरों को पिंजरे में कैद ही छोड़ गए. यह तस्वीर नॉर्थ कैरोलिना की है. जहां एक बचाव कर्मी इन बेजुबानों के पास जैसे ही पहुंचा, तो यह भावुक हो कर भौंकने लगे. इस तस्वीर को देख काफी लोगों की आंखें नम हो गई थीं.

3. बुद्ध के हाथ

बा ना ब्रिज

बा ना ब्रिज

अगस्त महीने में वियतनाम के बा ना पहाड़ी पर बनाए गए गोल्ड ब्रिज के ऊपर एक विशाल इंद्रधनुष बन गया था. यह ब्रिज दो हाथों की आकृति पर बना है जिसे लोगों ने बुद्ध के हाथ के रूप में मानते हुए जमकर सोशल मीडिया पर शेयर किया.

4. साथ आए दोनो कोरिया

एक साथ दोनों कोरिया के नेता

एक साथ दोनों कोरिया के नेता

यूं तो नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन ने इस साल दुनिया भर के कई नेताओं से मुलाकात कर शांति का संदेश दिया. लेकिन उनकी सबसे खास तस्वीर तब आई जब उन्होंने वर्षों की दुश्मनी भुला कर साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से हाथ मिलाया.

5. आमने-सामने इजरायल और फिलिस्तीन

आमने सामने इजरायल और फिलिस्तीन

आमने सामने इजरायल और फिलिस्तीन

यह तस्वीर अक्टूबर महीने की है जब एक फिलीस्तीनी नागरिक फिलीस्तीनी स्कूल को बंद कराए जाने के इजरायल के फैसले की खिलाफत करता है. और इसी प्रदर्शन में वह इजरायली सैनिक से भी बहस करने लगता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi