S M L

मोनू की सीक्रेट डायरी (4): एंटीना घुमा दूंगा और भाई पैदा हो जाएगा

मुझे छत पर जाकर एंटीना घुमाना है, नहीं तो मम्मी-पापा टीवी पर सूर्यवंशम देखने लगेंगे

Updated On: May 21, 2017 07:52 AM IST

Nikhil Sachan

0
मोनू की सीक्रेट डायरी (4): एंटीना घुमा दूंगा और भाई पैदा हो जाएगा

(इससे पहले हमने मोनू की सीक्रेट डायरी का पहलादूसरा और तीसरा हिस्सा प्रकाशित किया था. यहां इस डायरी का चौथा हिस्सा दिया जा रहा है.)

तुम्हें पता है? आज स्कूल में बहुत कुछ पढ़ाया गया. साइंस की क्लास में बताया गया कि बल्ब का अविष्कार एडिसन ने किया. लेकिन मुझे लगता है कि एडिसन से पहले भगवान ने सूरज बना दिया था. हो सकता है कि एडिसन ने उनका इन्वेंशन चुरा लिया हो.

सोशल साइंस की क्लास में पढ़ाया गया कि गांवों में पॉपुलेशन ज्यादा होने का कारण मनोरंजन के साधनों की कमी है. शहरों में लोगों के पास टीवी होता है. इसलिए वहां पॉपुलेशन कम होती है. मुझे एकदम समझ नहीं आया कि टीवी का जनसंख्या से क्या लेना-देना है ?

मैंने मां से पूछा तो उसने मुझे डांट के भगा दिया. उसे जब भी किसी सवाल का जवाब नहीं आता तो वो मुझे ये कहकर भगा देती है कि पता नहीं तेरे स्कूल वाले क्या बकवास पढ़ाते रहते हैं.

फिर मैंने रोहन भैया से पूछा तो उन्होंने बताया कि गांव में टीवी न होने कि वजह से वो बोर होते रहते हैं. जब गांव में आदमी और औरत बोर होते हैं और वहां लाइट भी नहीं होती, तो वो दोनों आपस में प्यार करने लगते हैं. और प्यार करने से बच्चा हो जाता है. इसी से जनसंख्या बढ़ जाती है.

यह भी पढ़ें: मोनू की सीक्रेट डायरी: अगर नाव पर ॐ लिख दूं तो वो नहीं डूबेगी क्या?

मम्मी-पापा का टीवी खराब कर दूंगा.

प्यारी डायरी, आज मुझे पहली बार पता चला कि बच्चा कैसे होता है. मैं हमेशा चाहता था कि मेरे मम्मी पापा मुझे एक भाई लाकर दें लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि भाई कैसे आएगा?

एक बार मैंने मौसी से पूछा कि आपका पेट इतना बड़ा कैसे हो गया है, तो उन्होंने जवाब दिया कि उनके पेट में बेबी है. मैंने हैरान होकर पूछा कि पेट में बेबी कैसे आ गया? क्या उन्होंने बेबी खा लिया?

मौसी ने मुझे मारकर भगा दिया. ये बड़े लोग जब भी किसी सवाल का जवाब नहीं दे पाते हैं तो वो बच्चों को मारकर भगा देते हैं. आज मुझे पता चल गया कि मौसी को बेबी कैसे हुआ. मौसी गांव में रहती है और उसके पास बस एक रेडियो है इसलिए वो बोर होती रहती है.

यह भी पढ़ें: मोनू की सीक्रेट डायरी : मेरी दादी के पास जादू का बक्सा है!

मैं मम्मी और पापा के कमरे का टीवी खराब कर दूंगा. या फिर छत पर जाकर एंटीना घुमा दूंगा और टीवी पर चैनल नहीं आएगा. फिर मेरा भी भाई पैदा हो जाएगा.

Diary 1

जब मेरा छोटा भाई आ जाएगा तो मैं बड़े भाई की तरह शान से रह सकता हूं. वो मेरी सारी बात मानेगा. मैं उसे पानी का गिलास और खाना लाने भेजूंगा तो वो दौड़ कर ले आएगा. मुझे क्रिकेट खेलना बहुत अच्छा लगता है लेकिन मुझे बैटिंग नहीं मिलती. मैं उससे दिन भर बौलिंग करवाऊंगा और खूब बैटिंग करूंगा.

आजकल मैं अक्सर परेशान हो जाता हूं. थोड़ी-थोड़ी सर्दी आ गई है. जब मैं तीन नंबर पर पंखा चलाता हूं तो गर्मी लगने लगती है. लेकिन चार नंबर पर पंखा चलाने से ठंड लगने लगती है और मुझे उठना पड़ता है. लेकिन आलस की वजह से मेरा उठने का मन नहीं करता और सुबह तक मुझे ठंड लग जाती है.

यह भी पढ़ें: मोनू की सीक्रेट डायरी: भगवान आप लड़का हो या लड़की?

जब मेरा छोटा भाई आ जाएगा तो मैं उसे पंखा कम-ज्यादा करने के लिए बोल सकता हूं और वो जी भैया बोल कर मेरी बात सुन लिया करेगा. रोहन भैया का छोटा भाई मोहन उनका होमवर्क भी करता है और जब घर में कोई चीज टूट जाती है तो रोहन भैया मोहन का नाम लगा देते हैं और पिटाई से बच जाते हैं.

प्यारी डायरी, अब मैं जाता हूं. रात होने वाली है.

मुझे छत पर जाकर एंटीना घुमाना है. नहीं तो मम्मी-पापा टीवी पर सूर्यवंशम देखने लगेंगे. सूर्यवंशम इतनी फालतू फिल्म है लेकिन फिर भी मम्मी पापा उसे बार-बार देखते रहते हैं. जब छोटा भाई आ जाएगा तो उससे ये फायदा भी हो जाएगा कि वो कार्टून देखने की जिद करेगा और मम्मी उसे डांटकर मना नहीं कर पाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi