S M L

पुरुषों को पसंद नहीं अपने इन कामों में कोई रोक-टोक, महिलाओं से हो जाता है झगड़ा

मां और बीवी की बातों को चुपचाप सुनकर उसे फॉलो करने वाले पुरुषों को कुछ मामलों में महिलाओं की दखलअंदाजी बिल्कुल पसंद नहीं आती, वो इस तरह के व्यवहार से गुस्सा हो जाते हैं

Updated On: Oct 05, 2018 05:17 PM IST

FP Staff

0
पुरुषों को पसंद नहीं अपने इन कामों में कोई रोक-टोक, महिलाओं से हो जाता है झगड़ा

पुरुषों को किसी भी बात में ज्यादा इंटरफेयर करने की आदत नहीं होती है. ठीक उसी प्रकार उन्हें ये भी पसंद नहीं होता कि उनकी कुछ आदतों में रोक-टोक लगाई जाए. पुरुष ज्यादातर कूल होना पसंद करते हैं और गॉशिप भी नहीं करते लेकिन कुछ बातों पर उन्हें बहुत ज्यादा गुस्सा भी आ जाता है. इसकी सबसे बड़ी वजह होती हैं महिलाएं. जी हां, मां और बीवी की बातों को चुपचाप सुनकर उसे फॉलो करने वाले पुरुषों को कुछ मामलों में महिलाओं की दखलअंदाजी बिल्कुल पसंद नहीं आती. वो इस तरह के व्यवहार से गुस्सा हो जाते हैं. ऐसे में कई बार बहस के साथ लड़ाई तक हो जाती है. आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो काम जिनमें पुरुषों को रोक-टोक बिल्कुल पसंद नहीं आती.

काम में

अधिकतर पुरुष अपनी उम्र बढ़ने के साथ अपने आप को ज्यादा समझदार और जिम्मेदार मानने लगते हैं. उन्हें पढ़ाई खत्म करने के बाद जॉब करनी है या बिजनेस, इस बारे में वह खुद फैसला लेना पसंद करते हैं. इस मामले में उन्हें महिलाओं की तरफ से कोई भी सलाह बिल्कुल पसंद नहीं आती है. उन्हें लगता है कि महिलाएं इस बारे में सही निर्णय नहीं ले सकतीं.

खानपान में

पुरुषों को खाने-पीने का बहुत शौक होता है लेकिन वहीं सब्जियों के मामले में वह बहुत ही सिलेक्टेड होते हैं. अगर महिलाएं उन्हें क्या सब्जी खानी चाहिए और क्या नहीं खानी चाहिए का सजेशन देती हैं तो समझ जाएं कि आप पुरुषों को गुस्सा दिला रही हैं. इन बातों को सुनकर वह चिढ़ने लगता हैं.

क्रिकेट देखने में

पुरुषों को क्रिकेट देखने में बिल्कुल रोक-टोक पसंद नहीं होता है. चाहे कोई भी मैच हो, पुरुष इसे बहुत ज्यादा इन्जॉय करते नजर आते हैं लेकिन उनका पारा तब बढ़ने लगता है जब महिलाएं इस बीच अपना सास-बहू सीरियल देखने की जिद करने लगती हैं या फिर जबरदस्ती कोई बात करने लगती हैं. इससे पुरुष मैच को पूरी तरह से इन्जॉय नहीं कर पाते और उन्हें गुस्सा आने लगता है.

कपड़ों के बारे में

पुरुष अपने कपड़ों को लेकर बहुत चूजी और सेंसेटिव होते हैं. कुछ पसंदीदा कलर्स के टी-शर्ट्स और शर्ट्स ही उनकी अलमारी में नजर आते हैं. महिलाएं जब उन्हें नए कलर्स और नए फैशन के बारे में बताती है तो उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं आता. कुछ महिलाएं तो कपड़े पहनने तक के सुझाव देती हैं जिससे पुरुषों को बहुत गुस्सा आने लगता है.

परिवार के बारे में

पुरुष अपने परिवार को लेकर बहुत लॉयल होते हैं. अपने फैमिली को लेकर वह किसी भी तरह की निगेटिव बातें न करना और न ही सुनना पसंद करते हैं. इसलिए जब पत्नी उनके परिवार के किसी सदस्य की बुराइयां करती हैं तो पति बिना कुछ बोले वहां से निकलना ही सही समझता है.

दोस्तों के बारे में

दोस्तों को लेकर चिढ़ाना या किसी विशेष दोस्त को लेकर किसी तरह की रोक-टोक लगाना भी पुरुषों में गुस्सा भड़काने का काम करता है. तुम्हारा ये दोस्त बड़ा अजीब है, इस दोस्त से दूर रहो जैसी बातें अगर महिलाएं करती हैं तो समझ जाएं कि आप उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बनने वाली हैं.

ड्राइविंग के बारे में

अधिकतर पुरुषों को ड्राइविंग के समय लाइट म्यूजिक सुनने का शौक होता है लेकिन जब महिलाएं उनके साथ बैठती हैं और बेमतलब की बातों के साथ गाड़ी से छेड़छाड़ करती हैं तो पुरुषों को गुस्सा आने लगता है. इसके अलावा महिलाएं गाड़ी में बैठकर जब बात-बात पर ट्रैफिक नियम याद दिलाती रहती हैं तो पुरुषों को उनसे चिढ़ होने लगती है.

लुक्स के बारे में

ज्यादातर पुरुष अपने लुक्स को लेकर बहुत अटेंटिव होते हैं. वो लड़कियों की तरह हमेशा सजे धजे नहीं रह सकते लेकिन महिलाओं के कुछ सवाल जैसे शेविंग क्यों नहीं कराई, नाखून बढ़े हुए क्यों हैं, बाल क्यों नहीं कटवाए, पूछकर वह उन्हें गुस्सा दिलाती हैं. उन्हें ये सवाल केयरिंग नहीं लगते बल्कि चुभते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi