S M L

वो सुपरस्टार जिसकी फिल्म का रीमेक बनाकर सलमान खान के सितारे बुलंद हुए

महेश 9 अगस्त को 43 साल के हो गए हैं. अपने जन्मदिन पर अपने फैन्स को रिटर्न गिफ्ट देते हुए महेश ने अपनी 25वीं फिल्म 'महाऋषि' का पोस्टर रिलीज किया है

Updated On: Aug 09, 2018 03:19 PM IST

FP Staff

0
वो सुपरस्टार जिसकी फिल्म का रीमेक बनाकर सलमान खान के सितारे बुलंद हुए

सलमान खान एक सुपरस्टार हैं. यह कोई नई बात नहीं और ना ही ये बात नई है कि हर सुपरस्टार के करियर में एक ऐसा समय जरूर आता है जब उसके सितारे गर्दिश में आ जाते हैं. ये साल 2006 से 2008 के बीच का समय था. जब सलमान की हर अगली फिल्म फ्लॉप हो रही थी. चाहे वो फिर मिलेंगे, लक्की, शादी कर के फंस गया यार, जानेमन, सावन, बाबुल, मैरीगोल्ड या गॉड तुसी ग्रेट हो, युवराज, हैलो जैसी फिल्में ही क्यों न हो. लेकिन 2009 में आई उनकी एक फिल्म ने उनके करियर की दशा और दिशा ही बदल दी. salman

तो जिस फिल्म से सलमान के सितारे वापस बुलंद हुए ,जिस फिल्म से सलमान के जलवे वापस से हर जगह बिखरने लगे, वह फिल्म कोई और नहीं महेश बाबू की ही 2006 में रिलीज हुई फिल्म 'पोकिरी' की हिंदी रीमेक 'वांटेड' थी.

इस फिल्म ने सलमान खान के करियर के ग्राफ को जितना ऊंचा किया था, उससे कई गुणा अधिक महेश के करियर को किया. वो भी 3 साल पहले ही.

जब महेश ने अपने फिल्मी करियर के गोल्डेन पीरियड की शुरुआत में ही  लिया था तीन साल का ब्रेक

यह फिल्म महेश के करियर की सबसे ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म थी. इसके बाद नए ऑफर, तारीफें, कामयाबी, लाइमलाइट का एक नया दौर ही शुरू हो गया था. महेश अचानक ही आई इन चीजों का दबाव नहीं सक सके. वह बेहतर फिल्में, बेहतर एक्टिंग करने और अपने दर्शकों को संतुष्ट करने की इस नई जिम्मेदारी को देखकर घबरा गए और उन्होंने करीब तीन सालों तक खुद को फिल्मों से दूर रखा.

तीन साल का समय बहुत लंबा होता है. महेश ने एक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में ये बात साझा की थी कि उन तीन सालों में उन्होंने खुद को बहुत तराशा, वो जिस संकोच, अधीरता या अविश्वास में जी रहे थे,उससे खुद को निकालने में वो काफी हद तक कामयाब हुए. इसमें उनकी पत्नी नम्रता का बहुत बड़ा हाथ है. बता दें कि महेश ने बतौर बाल कलाकार कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन 2003 में आई उनकी फिल्म 'ओक्काडू' ने उन्हें एक अलग पहचान दी. अपने पिता तेलुगु के दिग्गज अभिनेता कृष्णा के सबसे छोटे बेटे के नाम से जाने जाने वाले महेश को अब लोग उनके नाम से जानने लगे थे. यहां तक कि एक समय ऐसा आया जब लोग कृष्णा को उनके बेटे के नाम से जानने लगे. एक पिता के लिए इससे ज्यादा खूबसूरत लम्हा नहीं हो सकता.

mahesh babu22

महेश स्वभाव से बहुत ही विनम्र हैं. उनमें से एक कामयाब अभिनेता के दंभ की दुर्गंध नहीं आती. अपने 20 साल के करियर के बावजूद महेश आज भी जब सेट पर जाते हैं, तो उनकी धड़कनें तेज हो जाती हैं. फिल्म रिलीज होने से पहले कई -कई रातों तक नींद नहीं आती.

आज यानी नौ अगस्त को महेश का जन्मदिन है और वो 43 साल के हो गए हैं. अपने जन्मदिन पर अपने फैन्स को रिटर्न गिफ्ट देते हुए महेश ने आज अपनी 25वीं फिल्म 'महाऋषि' की पोस्टर रिलीज की है. जिसे उनके फैन्स का बहुत प्यार मिल रहा है. फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज होनी है.

Embarking on my new journey as RISHI. #MAHARSHI

A post shared by Mahesh Babu (@urstrulymahesh) on

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi