S M L

21 जनवरी को है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन चीजों को दान करने से दूर होंगे सारे कष्ट

आपको बता दें कि ग्रहण के बाद दान का बहुत महत्व है, मान्यता है कि ग्रहण के बाद दान करने से सारे कष्ट दूर किए जा सकते हैं

Updated On: Jan 16, 2019 07:15 PM IST

FP Staff

0
21 जनवरी को है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन चीजों को दान करने से दूर होंगे सारे कष्ट

21 जनवरी को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है. ज्योतिषियों के अनुसार इसका असर सभी जातकों पर राशि अनुसार अलग-अलग पड़ेगा. वहीं वैज्ञानिकों ने इसे सुपर ब्लड वूल्फ मून का नाम दिया है. आपको बता दें कि ग्रहण के बाद दान का बहुत महत्व है. मान्यता है कि ग्रहण के बाद दान करने से सारे कष्ट दूर किए जा सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं ग्रहण के प्रकोप को कम करने के लिए किन चीजों का दान अवश्य करना चाहिए.

अगर आप काफी समय से संपत्ति संबंधित विवाद में उलझे हुए हैं तो ग्रहण के बाद सबसे पहले स्नान करें और फिर तिल से बनी मिठाइयों का दान करें. इसके लिए आप तिल के लड्डू, तिल गुड़ बर्फी, तिल आटा बर्फी या तिल और मूंगफली की बर्फी का दान कर सकते हैं.

लंबे समय से आर्थिक परेशानियों से घिरे हैं तो ग्रहण के पश्चात स्नान करें. स्नान के बाद रस वाली मिठाई का दान करना चाहिए. आप चाहे तो रसगुल्ले या अंगूरी पेठा का दान कर सकते हैं.

अगर घर में हमेशा कोई न कोई बीमार रहता है या घर का कोई सदस्य लंबे समय से बीमार है तो इसके लिए ग्रहण के बाद एक घी से भरे कटोरे में एक चांदी का टुकड़ा डालकर उसमें आपनी छाया देखकर उसे दान कर दें.

चंद्र ग्रहण से अगली सुबह हर किसी को चीटिंयों और मछलियों को भोजन कराना चाहिए. ऐसा करने से आपके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. आपको अपनी जिंदगी में शांति का एहसास होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi