S M L

Happy New Year 2019: नए साल में जरूर लें ये 4 संकल्प, बदल देंगे आपकी जिंदगी का हर पल

कुछ लोग कभी इस साल की गई गलतियों को न दोहराने की कसम खाते हैं तो कभी नई ऊर्जा के साथ मन लगाकर सफलता की तरफ कदम बढ़ाने की सोच रहे होते हैं

Updated On: Dec 31, 2018 02:23 PM IST

Purnima Acharya

0
Happy New Year 2019: नए साल में जरूर लें ये 4 संकल्प, बदल देंगे आपकी जिंदगी का हर पल

नए साल को लेकर हर व्यक्ति बेहद उत्साहित है. कुछ लोग कभी इस साल की गई गलतियों को न दोहराने की कसम खाते हैं तो कभी नई ऊर्जा के साथ मन लगाकर सफलता की तरफ कदम बढ़ाने की सोच रहे होते हैं. ऐसे में अगर आप नए साल में खुद से ये 4 नए संकल्प कर लेंगे तो यकीन मानिए आपकी जिंदगी बिल्कुल बदल जाएगी. आइए जानते हैं कैन से हैं वो 4 संकल्प-

फिटनेस व सेहत

लाइफ में सफल होने के लिए सबसे पहले खुद को फिट रखना बहुत जरूरी होता है. एक स्वस्थ शरीर एक स्वास्थ मस्तिष्क का संचालन करता है. आजकल लोगों की सबसे बड़ी समस्या है उनका बढ़ता वजन. जो लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं वो साल 2019 में अपने लिए फिटनेस का लक्ष्य तय कर सकते हैं, जिसमें सुबह जल्दी उठकर जिम जाने से लेकर एक्सरसाइज या योग जैसी चीजों को अपने रूटीन में शामिल करना हो सकता है. अगर खुद स्वस्थ रहेंगे तो दूसरों को भी स्वस्थ रख सकेंगे.

ट्रैवल व भ्रमण

नए साल में आप पुराने साल की थकान और तनाव को दूर कर एक खुशनुमा शुरुआत कर सकते हैं. इसके लिए आप एक अच्छा सफर तय कर सकते हैं. नए साल में तय कीजिए आपको कहां जाना हैं और बस बैग उठाए और निकल जाएं खुद के लिए सुकून तलाशने. ऐसा करने से आप पूरा साल फ्रेश फील करेंगे.

रिलेशनशिप व नया रिश्ता

अपनी सफलता और हार को शेयर करने के लिए हर समय आपको अपने अपनों की जरूरत महसूस होती है. ऐसे में आपकी लाइफ में कई ऐसे लोग मौजूद होते हैं जिनका आपके जीवन में अहम रोल होता है. नए साल में उन सभी लोगों को एहसास करवाएं कि वो लोग आपके लिए क्या मायने रखते हैं. ऐसा करने से आपके रिश्ते और भी गहरे हो सकते हैं.

टेक्नोलॉजी व गैजेट

आज के समय में लोग अपनों से ज्यादा इंटरनेट और मोबाइल पर ही लगे रहते हैं, जिसकी वजह से आपका अधिकतर समय बेवजह ही नष्ट हो जाता है. नए साल में आप यह तय कर सकते हैं कि गैजेट के साथ दिन में आप कितना समय बिताएंगे. नए साल में अपनों के लिए भी समय निकालें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi