S M L

दाढ़ी रखने वाले पुरुषों के लिए अच्छी खबर, अब नहीं होगी स्किन की कोई समस्या

रिसर्च के जरिए इस बात का खुलासा हुआ है कि बियर्ड लुक रखने वाले लोग कई तरह की बीमारियों से दूर रहते हैं

Updated On: Feb 17, 2019 05:47 PM IST

FP Staff

0
दाढ़ी रखने वाले पुरुषों के लिए अच्छी खबर, अब नहीं होगी स्किन की कोई समस्या

क्या आपको दाढ़ी रखना पसंद है. रिसर्च के जरिए इस बात का खुलासा हुआ है कि बियर्ड लुक रखने वाले लोग कई तरह की बीमारियों से दूर रहते हैं. जी हां ये बात बिल्कुल सच है. इसके पीछे की कहानी जानने के बाद आप भी बियर्ड लुक रखना शुरू कर देंगे. आइए जानते हैं आखिर क्या खासियत है चेहरे पर बियर्ड रखने वाले लोगों की.

स्किन कैंसर से बचाता है

सूरज से निकलने वाली अल्ट्रावॉयलेट रेज को दाढ़ी आसानी से रोक लेती है. आपको पता ही होगा कि सूरज से निकले वाली किरणे सीधे आपके चेहरे पर पड़ती हैं लेकिन जब आप बियर्ड लुक रखते हैं तो ऐसे में सूरज से निकलने वाली खराब किरण आपके चेहरे पर सीधा न पड़ कर पहले आपकी दाढ़ी पर पड़ती है. इससे आपके चेहरे को कोई नुकसान नहीं होता है. आपको स्किन कैंसर होने का खतरा भी नहीं होता.

अस्थमा और एलर्जी से बचाता है

अगर आपको अस्थमा और एलर्जी है ऐसे में आपके चेहरे के बाल फिल्टर का काम करते हैं. यह स्किन पर एलर्जी को जमने से रोकते हैं जिससे आपके स्किन को कोई परेशानी नहीं होती.

चेहरे पर ग्लो बना रहता है

दाढ़ी रखने वाले लोग दाढ़ी न रखने वालों की तुलना में यंग दिखते हैं. उनके चेहरे के स्किन को सीधे तौर पर सूर्य की किरणों का सामना नहीं करना पड़ता है ऐसे में वो हमेशा जवां नजर आते हैं. उनके चेहरे का ग्लो बना रहता है.

मौसम से बचाता है

दाढ़ी आपको ठंड के मौसम में गर्मी का एहसास कराती हैं तो वहीं गर्मी के मौसम में चिलचिलाती धूप और गर्म हवा से बचाकर रखती है. इससे आपके चेहरे पर कोई असर नहीं पड़ता है. आप हमेशा खिले-खिले नजर आते हैं. साथ ही ये आपको बाहरी इंफेक्शन से भी दूर रखता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi