S M L

चश्मा लगाने वाली लड़कियां न हो परेशान, अब आप भी दिखेंगी हॉट एंड स्टाइलिश

आंखों पर चश्मा लगाने से स्टाइल में कभी कोई कमी नहीं आती, चश्मा लगाने वाली लड़कियां भी भरपूर स्टाइलिश बन सकती हैं

Updated On: Oct 14, 2018 05:55 PM IST

FP Staff

0
चश्मा लगाने वाली लड़कियां न हो परेशान, अब आप भी दिखेंगी हॉट एंड स्टाइलिश

चश्मा लगाने वाली लड़कियों को अक्सर इस बात से नाराजगी होती है कि चश्मे के नीचे उनकी आंखें दब जाती हैं और उन्हें सही से स्टाइल करने का मौका नहीं मिलता है. हालांकि ये बात कुछ हद तक सही है. आंखों पर चश्मा लगाने से स्टाइल में कभी कोई कमी नहीं आती. चश्मा लगाने वाली लड़कियां भी भरपूर स्टाइलिश बन सकती हैं. उनकी हॉटनेस भी साफ नजर आ सकती है. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनके इस्तेमाल से चश्मा लगाने वाली लड़कियां भी दिख सकती हैं हॉट एंड स्टाइलिश.

मुंह का मेकअप

जो लड़कियां चश्मा लगाती हैं उन्हें मुंह पर मेकअप करना जरूरी बन जाता है क्योंकि चश्मा आपके मुंह का काफी हिस्सा ढक देता है. मेकअप करते वक्त फाउंडेशन या मेकअप क्रीम को अपनी आंखों के किनारों और नाक के आसपास लगाएं. कानों पर भी फाउंडेशन जरूर लगाएं ताकि चश्मा लगाने पर त्वचा अलग नजर न आए. आंखों के आसपास फेस पाउडर का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

आंखों का मेकअप

चश्मा पहनने वाली लड़कियों को आपनी आंखों को सबसे ज्यादा हाईलाइट करना चाहिए. इसके लिए आप सबसे पहले आंखों पर आई शैडो लगाएं. आई शैडो आपकी त्वचा के रंग से थोड़ा सा हल्का लें क्योंकि चश्मे के साथ आई शैडो ज्यादा लगाने से आप की आंखें छोटी लगने लगेंगी. आईशैडो में नैचुरल लुक के लिए हल्का शेड व ग्लैमरस लुक के लिए चश्मे के फ्रेम का कलर इस्तेमाल कर सकते हैं.

आईलाइनर जरूर लगाएं

चश्मा लगाने वाली लड़कियों का आईलाइनर लगाना जरूरी है. इसके लिए लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल करना बेहतर रहता है क्योंकि यह आंखों को अननैचुरल शाइन नहीं देता. लाइनर को जितना हो सके लैशलाइन के करीब लगाएं ताकि आप की आंखों की खूबसूरती अलग से दिख सके.

ऐसा रखें हेयरस्टाइल

चश्मे के साथ खुले बाल ज्यादा अच्छे लगते हैं. बालों को बाउंसी व पफी लुक भी दे सकते हैं. रोलिंग कॉम्ब या क्रिपिंग मशीन का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

लंबे ईयररिंग्स नहीं

चश्मा पहनने वाली लड़कियों पर ज्यादा लंबे ईयररिंग्स अच्छे नहीं लगते. चश्मे के शेप के अनुसार आप ईयररिंग्स पहने. आपको बता दें कि चश्में के साथ झुमके बहुत अच्छे लगते हैं. आज के मॉर्डन टाइम में जीन्स टॉप के साथ भी झुमका पहना जा सकता है. इसके अलावा छोटी कान की बालियां भी अच्छी लगती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi