S M L

चिंता को दूर रख दशहरा के दिन जरूर करें ये 5 काम, होगी पैसों की बरसात

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में पैसों की बरसात हो और इसकी कमी से कभी तनाव न हो तो दशहरे के दिन ये 5 आसान उपाय जरूर अपनाएं

Updated On: Oct 18, 2018 05:24 PM IST

FP Staff

0
चिंता को दूर रख दशहरा के दिन जरूर करें ये 5 काम, होगी पैसों की बरसात
Loading...

दशहरा को सर्वसिद्ध मुहूर्त के रूप में जाना जाता है क्योंकि इस दिन मां दुर्गा पृथ्वी से अपने लोक के लिए प्रस्थान करती हैं. वहीं इसी दिन भगवान श्रीराम ने रावण का वध भी किया था. इसके अलावा इसी दिन कुबेर ने स्वर्ण की वर्षा करके मनुष्यों को धन धान्य से भर दिया था. अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में पैसों की बरसात हो और इसकी कमी से कभी तनाव न हो तो दशहरे के दिन ये 5 आसान उपाय जरूर अपनाएं. इससे आपका जीवन खुशहाल बना रहेगा. आइए जानते हैं क्या है ये 5 उपाय.

शमी के वृक्ष की पूजा

दशहरा के दिन शमी के वृक्ष की पूजा जरूर करें. अगर संभव हो तो इस दिन अपने घर में शमी का पेड़ लगाएं और उन्हें नियमित दीप दिखाएं. मान्यता है कि दशहरा के दिन कुबेर ने राजा रघु को स्वर्ण मुद्राएं देने के लिए शमी के पत्तों को सोने का बना दिया था. तभी से शमी को सोना देने वाला पेड़ माना जाता है.

नीलकंठ पक्षी का दर्शन

दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी का दर्शन बहुत ही शुभ माना जाता है. माना जाता है कि इस दिन यह पक्षी अगर किसी को दिख जाए तो आने वाला साल खुशियों से भर जाता है.

रावण दहन के बाद बची हुई लकड़ियां

रावण दहन के बाद बची हुई लकड़ियां मिल जाएं तो उसे घर में लाकर कहीं सुरक्षित रख दें. इससे नकारात्मक शक्तियों का घर में प्रवेश नहीं होता है.

लाल रंग के नए कपड़े

दशहरे के दिन लाल रंग के नए कपड़े या रुमाल से मां दुर्गा के चरणों को पोंछ कर इन्हें तिजोरी या अलमारी में रख दें. इससे घर में खुशियां बनी रहती हैं.

यात्रा के लिए शुभ दिन

दशहरे के दिन देवी यात्रा करती हैं इसलिए इस दिन को यात्रा के लिए शुभ दिन माना जाता है. इस दिन संभव हो तो यात्रा करें भले ही वह छोटी दूरी की हो. इससे आपकी यात्रा में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं. जिन लोगों को विदेश यात्रा की इच्छा है उन्हें यात्रा का योग मजबूत बनाने के लिए यह उपाय आजमाना चाहिए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi