S M L

हनीमून के लिए होटल बुक करवाने से पहले कपल्स इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो होगा पछतावा

अपने हनीमून को लेकर कपल काफी एक्साइटेड भी होते हैं, ये वो खास लम्हा होता है जब दोनों अपनी लाइफ का सबसे खूबसूरत पल एक साथ बिताने की कोशिश कर रहे होते हैं

Updated On: Dec 01, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
हनीमून के लिए होटल बुक करवाने से पहले कपल्स इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो होगा पछतावा

शादी का सीजन शुरू हो चुका है. शादी तय होते ही हर कपल अपने हनीमून की तैयारी में जुट जाता है. अपने हनीमून को लेकर कपल काफी एक्साइटेड भी होते हैं. ये वो खास लम्हा होता है जब दोनों अपनी लाइफ का सबसे खूबसूरत पल एक साथ बिताने की कोशिश कर रहे होते हैं. अपने भविष्य को लेकर कई सपने उनकी आंखों में सजे होते हैं. ऐसे में हर कपल चाहता है कि वो अपना हनीमून स्वीट किसी ऐसी जगह बुक करवाएं जो उनके सपनों को सच कर दे. हालांकि अक्सर हनीमून स्वीट की बुकिंग करवाते समय कपल्स कई बड़ी गलतियां कर बैठते हैं. आइए आपको 5 ऐसी बातों की जानकारी देते हैं जिन्हें ध्यान में रखकर होटल की बुकिंग करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है-

बजट का रखें ध्यान

हनीमून पर किसी भी जगह जाने के लिए आपको अपना बजट पहले से ही तैयार कर लेना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि आपके बजट पर ही आपकी सारी बुकिंग से लेकर शॉपिंग तक के खर्चे निर्भर करते हैं. बजट पहले से ही बनाने से आप अपने हर काम को ठीक तरह से कर पाएंगे और पैसों को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी.

अपने पार्टनर से भी लें राय

शादी के बाद शुरू होने वाली जिंदगी शादीशुदा कपल्स के लिए काफी खास होती है. अगर आप अपने पार्टनर से भी पूछेंगे कि वो हनीमून पर कहां जाना चाहती हैं तो उसे भी आपके साथ का और प्यार का एहसास होगा. इसके अलावा आपका रिश्ता भी मजबूत होगा.

रिव्यू लेना न भूलें

किसी भी हनीमून स्वीट की बुकिंग करवाते समय उसके रिव्यूज लेना न भूलें क्योंकि अक्सर ऐसा देखा गया है कि लोग जल्दबाजी में बुकिंग तो करा लेते हैं लेकिन उसकी फैसिलिटी पैसे के हिसाब से अच्छी नहीं होती. इसके अलावा हनीमून स्वीट में अक्सर कैमरे लगे रहने की खबरें भी आती रहती हैं इसलिए जब भी बुकिंग करें इस बात का ध्यान जरूर रखें.

जल्दी कराएं बुकिंग

हनीमून के लिए लोग प्लानिंग तो करते हैं लेकिन समय रहते ही बुकिंग नहीं कराते. इसकी वजह से उन्हें आखिरी वक्त पर हड़बड़ी मच जाती है और महंगा स्वीट बुक करा देते हैं जो कि उनकी जेब पर काफी भारी पड़ता है.

अनुभवी लोगों की लें राय

आजकल बहुत सारी टूर एंड ट्रेवल कंपनियां हनीमून के लिए अलग-अलग पैकेज निकालती रहती हैं. इन पैकेज के ऑफर अच्छे रहते हैं बस आपको एक फिक्स कीमत चुकानी पड़ती है. इसलिए किसी भी हनीमून स्वीट को बुक करते समय एक बार अनुभवी लोगों की राय जरूर लें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi