S M L

प्यार में धोखा मिलने के बाद पुरुषों से ज्यादा खतरनाक हो जाती हैं महिलाएं, जान लें असली वजह

वैसे तो लोग कहते हैं कि पुरुष प्यार में धोखा खाने के बाद ज्यादा सीरियस हो जाते हैं लेकिन महिलाएं भी इसे आसानी से हजम नहीं कर पाती हैं और रिवेंज लेने के बारे में सोचती हैं

Updated On: Jan 27, 2019 05:42 PM IST

FP Staff

0
प्यार में धोखा मिलने के बाद पुरुषों से ज्यादा खतरनाक हो जाती हैं महिलाएं, जान लें असली वजह

प्यार में धोखा खान सुनने में जितना खतरनाक लगता है उतना ही होता भी है. क्या आपको पता हैं कि असल जीवन में प्यार में धोखा मिलने के बाद महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्यादा खतरनाक हो जाती हैं. उनके साथ अगर इस तरह की कोई घटना घटती है तो वह रिवेंज अफेयर शुरू कर देती हैं. वैसे तो लोग कहते हैं कि पुरुष प्यार में धोखा खाने के बाद ज्यादा सीरियस हो जाते हैं लेकिन महिलाएं भी इसे आसानी से हजम नहीं कर पाती हैं और रिवेंज लेने के बारे में सोचती हैं. आइए आपको बताते हैं कैसे.

हाल ही में एक सर्वे के दौरान पता चला है कि महिलाएं जब कभी प्यार में धोखा खाती हैं तो उनके भीतर अकेलेपन और डिप्रेशन में न चले जाने का डर बनना शुरू हो जाता है. इससे बचने के लिए वो अपने किसी दोस्त के साथ अफेयर कर लेती हैं. इसके पीछे उनका तर्क यह होता है कि ऐसा करके वो अपने एक्स पार्टनर को अपनी अहमियत जताती हैं. एक वेबसाइट के अनुसार इस तरह के अफेयर को रिवेंज अफेयर कहा जाता है जिसमें बदला लेने की भावना और अकेलेपन से दूर रहने के लिए गैर साथी के साथ अफेयर की शुरुआत की जाती है.

ब्रिटिश वेबसाइट के इस सर्वे में एक हजार लोगों को शामिल किया गया था जिसमें इस बात का पता चला कि पुरुषों के मुकाबले महिलाएं रिवेंज लेना ज्यादा पसंद करती हैं. सर्वे में महिलाओं ने माना कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया किया क्योंकि वह अपने पुराने प्यार को वापस पाना चाहती थीं जबकि 34 फीसदी पुरुष भी रीवेंज चीटिंग का सहारा लेते हैं.

सर्वे के मुताबिक एक-तिहाई लोग अपने पुराने पार्टनर को वापस पाने के लिए अफेयर करते हैं. खास बात यह है कि ऐसा करते समय 81 फीसदी लोग ही संतुष्टि महसूस करते हैं. इस सर्वे में इस बात का भी खुलासा किया गया कि रिवेंज अफेयर के पीछे महिलाओं का बस एक ही मकसद होता है कि वह अपने पार्टनर को इस बात का एहसास करवा सकें कि धोखा मिलने के बाद किसी इंसान को कैसा महसूस होता है.

सर्वे के मुताबिक दस में से चार लोगों ने पकड़े जाने के बाद भी अपने एक्स लवर से मिलना जारी रखा जबकि उन्होंने अपने पार्टनर के सामने एक्स के साथ अपने रिश्ते के खत्म होने का दावा किया था. पिछले साल महिलाओं के रिवेंज चीटिंग के ज्यादा मामला सामने आए हैं. पार्टनर की सच्चाई सामने आने के बाद भी केवल 25 फीसदी लोग ही ब्रेकअप या अलग होने का फैसला ले पाते हैं बल्कि रिलेशनशिप एक्सपर्टस की मानें तो अधिक लोग कानूनी कार्रवाई और हर्जाने के डर से वह अपने पार्टनर से अलग होने का फैसला नहीं ले पाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi